• Hindi News
  • Haryana
  • Panchkula
  • 4 जगह अंडरग्राउंड डस्टबिन और हर मार्केट में ई वेस्ट के लिए लगेंगे एटीएम
--Advertisement--

4 जगह अंडरग्राउंड डस्टबिन और हर मार्केट में ई-वेस्ट के लिए लगेंगे एटीएम

Panchkula News - शहर की स्वच्छ व स्मार्ट बनाने के लिए नगर निगम की ओर से जहां एक ओर अंडरग्राउंड डस्टबिन लगाए जा रहे हैं। हर मार्केट्स...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:15 AM IST
4 जगह अंडरग्राउंड डस्टबिन और हर मार्केट में ई-वेस्ट के लिए लगेंगे एटीएम
शहर की स्वच्छ व स्मार्ट बनाने के लिए नगर निगम की ओर से जहां एक ओर अंडरग्राउंड डस्टबिन लगाए जा रहे हैं। हर मार्केट्स में ऐसे एटीएम भी लगाए जा जाएंगे, जिनमें रैगपिकर्स व आम लोग प्लास्टिक वेस्ट डालेंगे तो उसके बदले में प्रति वेस्ट 25 पैसे से लेकर 2 रुपए मिलेंगे। नगर निगम कमिश्नर राजेश जोगपाल ने बताया कि यह सब काम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट व ई-वेस्ट प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है। 40 लाख की लागत से ये अंडरग्राउंड डस्टबिन खरीदे जा रहे हैं। इसके लिए टेंडर अलॉट हो चुका है। स्टील से बने दो कंटेनर की कीमत करीब 10 लाख रुपए होगी।

मई तक इन 4 मार्केट्स में लग जाएंगे अंडरग्राउंड डस्टबिन...





यह होगा फायदा...



पेट डॉग्स का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने वालों को भेजा जाएगा नोटिस

वेस्ट के बदले ऐसे मिलेगा पैसा...






807 पालतू कुत्ते मालिकों को कुत्तों का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने को लेकर उन्हें नगर निगम की ओर से नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। अगर फिर भी लोग पालतु कुत्तों का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते हैं तो निगम की ओर से रोजाना का 50 रुपए फाइन लिया जाएगा। कुत्तों का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए निगम की ओर से 500 रुपए रजिस्ट्रेशन चार्ज लिया जाता है। साथ ही कुत्ते के गले में टोकन लगाने के लिए 50 रुपए लिए जाते हैं।




X
4 जगह अंडरग्राउंड डस्टबिन और हर मार्केट में ई-वेस्ट के लिए लगेंगे एटीएम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..