• Hindi News
  • Haryana News
  • Panchkula
  • विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की सभा में हंगामा, एनएसयूआई वर्कर बोला-
--Advertisement--

विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की सभा में हंगामा, एनएसयूआई वर्कर बोला-

बरवाला के गांव ढंडारडू आयुष्मान भारत दिवस कार्यक्रम में एनएसयूआई मेंबर चंद्रमोहन ने हंगामा किया। यहां पंचकूला...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की सभा में हंगामा, एनएसयूआई वर्कर बोला-
बरवाला के गांव ढंडारडू आयुष्मान भारत दिवस कार्यक्रम में एनएसयूआई मेंबर चंद्रमोहन ने हंगामा किया। यहां पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। गांव के रहने वाले और एनएसयूआई मेंबर चंद्रमोहन ने एक विकलांग को नौकरी नहीं मिलने को लेकर विधायक और बीजेपी नेताओं से सवाल पूछे। जोर-जोर से बोलने लगा तो बीजेपी के कुछ पदाधिकारी चंद्रमोहन को बाहर ले गए। इसके बाद मामला शांत हुआ।

हंगामा करने वालों ने यह उठाई मांग: चंद्रमोहन ने बताया कि उनके गांव में एक पोलियाे से पीड़ित लड़का है, जो 12वीं तक पढ़ा है। इसे नौकरी लगवाने की मांग को लेकर कई बार विधायक की कोठी पर गए। आश्वासन मिले, लेकिन एक बीजेपी लीडर के भाई को ट्यूबवेल पर ऑपरेटर लगवा दिया। बीजेपी लीडर का भाई ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है, इसके बाद भी उसे नौकरी पर लगवा दिया। वहीं इनका एक लोकल लीडर भी खुद ट्यूबवेल ऑपरेट लगा हुआ है। विधायक खुद बोल रहे हैं कि तुम्हारे एरिया के चार लड़कों को नौकरी दिलवाई है, लेकिन सरकार तो बोलती है कि कोई सिफारिश पर किसी को नौकरी नहीं मिलेगी। अपनी काबलियत पर ही नौकरी मिलेगी।

विकलांग को नहीं, बीजेपी लीडर के भाई को लगवाया ट्यूबवेल ऑपरेटर

भाजपा नेताओं पर उंगली उठी तो विधायक ने भी दिया जवाब...

ये लोग फ्रस्टेट हो चुके हैं

विधायक ने बताया कि ये लोग पूरी तरह से फ्रस्टेट हो चुके हैं। मैं सभी गांवों में मीटिंग्स कर रहा हूं। यहां ढंडारडू में जिन लड़कों ने हंगामा किया ये एनएसयूआई वाले हैं। ज्यादा हंगामा करने वाले लड़के ने पंचायती जमीन पर कब्जा किया हुआ था। कब्जा छुड़वाकर हमने कम्युनिटी सेंटर को बनवाया है। जिस लड़के को नौकरी लगवाने की बात आ रही थी उसके भाई को नौकरी लगवाया हुआ है। क्या एक ही परिवार से कई लोगों को नौकरी पर लगवाया जाए, एेसा नहीं हो सकता है। हंगामा करने वाला लड़का खुद नौकरी लगा हुआ है। काम छोड़कर कैसे अा सकता है। रही बात, जो लड़का ट्यूबवेल ऑपरेटर लगा है वह नियमों के हिसाब से हम सब देख रहे हैं।

सीएम के कार्यक्रम में भी किया था हंगामा

सेक्टर-1 गवर्नमेंट कॉलेज में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा और उसकी टीम ने कुछ महीने पहले ही सीएम के सामने नारेबाजी की थी। चंद्रमोहन भी उस टीम में था। चंद्रमोहन पर भी दिव्यांशु के साथ-साथ केस दर्ज किया गया था। उसे गिरफ्तार भी किया गया था। चंद्रमोहन दिव्यांशु की टीम में है। सोमवार को कुछ लड़के उसके साथ थे। जब चंद्रमोहन बार-बार सवाल पूछ रहा था तो लड़के वीडियो बना रहे थे।

ठेकेदार ने रखा है, क्वालिफिकेशन की जरूरत ही नहीं

इस बारे में मार्केट कमेटी के चेयरमैन और बरवाला एरिया के लोकल बीजेपी लीडर अशोक कुमार ने बताया कि हां उसका भाई ट्यूबवेल ऑपरेटर लगा हुआ है। उसकी ड्यूटी खटौली के ट्यूबवेल पर है। कुछ दिनों से दूसरा ऑपरेटर छुट्‌टी पर था तो वहां गया था। रहीं बात क्वालिफिकेशन की तो इन्हें तो ठेकेदार रखता है। इसके लिए किसी भी प्रकार की क्वालिफिकेशन की जरूरत ही नहीं हैं। उसे लगे हुए अभी एक साल ही हुआ है।

इसलिए गए थे एमएलए गुप्ता ढंडारडू गांव में बैठक करने

पंचकूला के एमएलए ज्ञानचंद गुप्ता यहां बरवाला के गांव ढंडारडू में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत आयुष्मान भारत दिवस के मौके पर कार्यक्रम में गए थे। इसमें साल 2011 की जनगणना के आंकडों के अनुसार उन परिवारों को चुना गया था, जिन्हें आयुष्मान भारत योजना के तहत सरकारी और सरकार के पैनल पर मौजूद अस्पतालों से इलाज करवाया जा सके। जिन लोगाें का बीमा करवाया जा रहा है, उन्हें इलाज के दौरान 5 लाख रुपए की मदद की जाएगी, जिसमें इलाज का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा बताया गया कि सरकार की ओर से कई कामों को ऑनलाइन कर दिया है। इस दौरान यहां बीडीपीओ विशाल पराशर, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. नीरू कपूर, भाजपा जिला प्रधान दीपक शर्मा सहित कई अफसर और पदाधिकारी मौजूद थे।

विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की सभा में हंगामा, एनएसयूआई वर्कर बोला-
X
विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की सभा में हंगामा, एनएसयूआई वर्कर बोला-
विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की सभा में हंगामा, एनएसयूआई वर्कर बोला-
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..