Hindi News »Haryana »Panchkula» नए डीसीपी राजिंद्र मीणा को ज्वॉइन किए 6 दिन हुए, बढ़ी लूट-हमले की वारदातें

नए डीसीपी राजिंद्र मीणा को ज्वॉइन किए 6 दिन हुए, बढ़ी लूट-हमले की वारदातें

पंचकूला पुलिस कमिश्नरी में क्राइम की वारदातें रोकने और अपराधियों को पकड़ने के लिए चार क्राइम ब्रंाच को बनाया गया...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

नए डीसीपी राजिंद्र मीणा को ज्वॉइन किए 6 दिन हुए, बढ़ी लूट-हमले की वारदातें
पंचकूला पुलिस कमिश्नरी में क्राइम की वारदातें रोकने और अपराधियों को पकड़ने के लिए चार क्राइम ब्रंाच को बनाया गया है। क्राइम को सुलझाने वाली टीमों के होने के बाद भी शहर में क्राइम की वारदातों को सुलझाया नहीं जा सका है। मनबीर सिंह ने पंचकूला में डीसीपी रहते हुए क्राइम की कई वारदातों को सॉल्व किया था। राजिंद्र मीणा के ज्वाॅइन करने के साथ ही शहर में लगातार क्राइम की कई वारदातें हुई हैं, जिनको सॉल्व करना पंचकूला पुलिस के लिए परेशानी बना हुआ है। अपराधियों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पा रहा। पिछले कुछ दिनों में एमडीसी में बुजुर्ग के सिर पर चाकू से वार कर लूट की वारदात, नकली पुलिस बनकर लोगों के घर में घुसकर लूट करने की कोशिश, पिंजौर एरिया से लेकर पंचकूला के सेक्टरों में स्नैचिंग की वारदातें बढ़ी हैं। इन वारदातों को अंजाम देने वाले कौन हैं और कहां है पुलिस पता नहीं लगा पाई है। इसके अलावा गाड़ियों में बिठाकर लूट करने वाला गिरोह दोबारा से पंचकूला में सक्रिय हो गया है। ये वहीं गैंग है जो किसी भी राहगीर को लिफ्ट देने के बहाने किसी भी राहगीर को अपनी गाड़ी में बिठाकर उस से लूट की वारदात को अंजाम देता है। इन लुटेरों ने सोमवार को इसी अंदाज में एक बहाने के गहने लूट लिए। यह वारदात पंचकूला-यमुनानगर हाईवे पर नाडा साहिब गुरुद्वारे के सामने हुई है। एक महिला को लिफ्ट देने के बहाने गाड़ी में बिठाया गया और उसके बाद कुछ दूरी पर जाकर उतार दिया गया। महिला के गले से गोल्ड की चेन को निकाल लिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है।

डीसीपी राजेंद्र कुमार मीणा ने 24 अप्रैल को किया था ज्वाॅइन

एमडीसी में रहने वाले बुजुर्ग से पिछले हफ्ते ही चाकू की नोक पर लूट की वारदात का अंजाम दिया गया। इसके लुटेरों ने चाकू से सिर पर वार किया और फरार हो गए।

पिंजौर ब्लॉक में रत्तपुर कालोनी और हिमशिखा में दो अलग अलग मकानों में नकली पुलिस बनकर कुछ लोग घुस गए थेे। यहां घुसे नकली पुलिसकर्मियों ने मारपीट और लूट करने की कोशिश की। इन्हें अभी तक पुलिस पकड़ नहीं पाई है।

दो दिन पहले ही पिंजौर एरिया में एक बुजुर्ग पर गोली चलाई गई थी। इसमें 4 अारोपी पकड़े गए हैं, लेकिन मुख्य आरोपी को पुलिस अभी तक पकड़ नहीं पाई।

पंचकूला के रूरल एरिया में नदियों के साथ लगते एरिया से अभी भी अवैध माइनिंग हो रही हैं। इसे रोकने में पंचकूला पुलिस नाकाम हैं।

मीणा के ज्वॉइन करने के बाद ये वारदातें हुई

ये आप लोगों के लिए जरूरी

इस गिरोह के मेंबरों ने पहले भी सेक्टर 10,11,12ए, एमडीसी, 25 में इन लोगों ने बुजुर्ग लोगों, महिलाओं को अपना निशाना बनाया।

मंदिर, गुरुद्वारे जाने वाले और मार्केट से गुजरने वाले लोगों को अपना टारगेट बनाया जाता है। ये गिरोह एक साथ कई वारदातों को अंजाम देता है, जिसके बाद कुछ महीनों के लिए दूसरे एरिया में चले जाते हैं।

इसलिए कोई भी किसी भी गाड़ी में बैठने के लिए कहे तो उसकी गाड़ी में सवार न हों। वहीं किसी भी अंजान से कोई भी संपर्क न करें। इस गिरोह में एक या दो व्यक्ति और दो महिलाएं होती हैंै, जिनकी उम्र 40 साल के आसपास होती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panchkula

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×