--Advertisement--

गैंग की महिला ने कहा था शादी के लिए दिखाऊंगी लड़कियां, मत कहना ये बात

46 कुंवारे युवकों को शादी करवाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने के मामले में चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 03:29 AM IST
30 lakh rupees fraud by girl  with more than forty bachelors

सोनीपत/खरखौदा. तीन जिलों के करीब 46 कुंवारे युवकों को शादी करवाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने के मामले में चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। इसके शिकार हुए युवक राजू के चाचा रोहताश ने बताया कि ठगी करने वाली आरोपी अनीता बेहद शातिर दिमाग की है।

अनीता ने भतीजे का रिश्ता करने से पहले कई कहानी बनाकर बताई। वे अंदाजा भी नहीं लगा पाए कि वह झूठ बोल रही है।आरोपी महिला ने कहा था कि 27 दिसंबर को राजू की शादी हो जाएगी। शादी से 11 दिन पहले वह दिल्ली तीस हजारी के पास स्थित आश्रम में उन्हें करीब 12-14 लड़कियां दिखाएगी। इनमें से पसंद कर लेना और वहीं पर लड़की का फोटो ले लेना, कहीं शादी होने के बाद कहो की उनकी बहू बदल दी।

आरोपी महिला नहीं आई हाथ, दिल्ली में की रेड

- गिराेह की मुख्य आरोपी अनीता फरार है। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर खरखौदा थाना पुलिस ने दिल्ली में रेड की, लेकिन गुरुवार शाम तक भी आरोपी का सुराग नहीं लग पाया था।

- पुलिस अब सरगना को लेकर उन संदिग्ध स्थानों पर दबिश दे रही है जहां वह पहले आती जाती रही है। यह ठिकाने दिल्ली व झज्जर में बताए जा रहे हैं।

दोनों दलाल कोर्ट में पेश, दो दिन के रिमांड पर लिए गए
- खरखौदा थाना के जांच अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि मामले में आरोपी दोनों दलाल माेनू व खरखौदा की रहने वाली महिला को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने दोनों को दो दिन के रिमांड पर लिया है।

- जांच अधिकारी नरेश ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में मोनू व आरोपी महिला ने बताया कि उन्हें तो गिराेह की सरगना एक से दो हजार रुपए ही इस काम के देती थी।

- उन्हें भी इस बात का पता नहीं था कि अनीता युवकों को झांसा दे रही है। दो आरोपियों से अब रिमांड अवधि के दौरान गहनता से पूछताछ की जाएगी, ताकि पूरे मामले का खुलासा हो सके।

खरखौदा के 32 और रोहतक व जींद के 14 युवाओं से की थी ठगी

दुल्हन के चक्कर में जिन लोगों के साथ ठगी हुई है, उन्होंने बताया था कि आरोपियों ने 27 दिसंबर 2017 को खरखौदा में उन्हें बुलाया था।

आरोपी अनीता ने कहा था कि दिल्ली से बस लेने उन्हें खरखौदा दिल्ली चौक पर आएगी और दिल्ली आश्रम में शादी होगी। वह तैयार होकर खरखौदा पहुंच गए, लेकिन आरोपी तय समय पर उन्हें खरखौदा लेने नहीं आई। आरोपी ने उनसे शादी करवाने के नाम पर 45 हजार, 50 हजार तो किसी से 90 हजार रुपए लिए हैं। करीब 46 युवकों को ठगा। आरोपी ने असीक खरखौदा, बनीष बरोणा, बलवान निलौठी, सुरेश खरखौदा, अंशरूप खरखौदा, शाबू खरखौदा, संदीप खरखौदा, अमित सोनीपत, संतोष हमायुपुर, पवन खरखौदा, राजेंद्र खरखौदा, राजू मोहाना, मोहन बोहर, अनिल निडाना, राजबीर बोहर, कुलदीप बोहर, शिवकुमार धनाना, मुनेश खरखौदा, राकेश खरखौदा, अमरजीत किनारा जींद, रमेश निडाना रोहतक, संजीव करकपुर जींद, लक्ष्मी हमायुपुर रोहतक, कृष्ण बोहर, जोनी खरखौदा, सत्यनारायण बोहर, जगबीर बहराना झज्जर, रामबीर निलौठी सहित बहुत से लोगों के साथ इस तरह की ठगी की। वहीं कुछ लोग शर्मसार होकर वापस लौट गए। इन लोगों ने शिकायत भी नहीं दी। बताया जा रहा है कि सरगना यदि पकड़ी जाती तो ठगी के शिकार लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

X
30 lakh rupees fraud by girl  with more than forty bachelors
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..