Hindi News »Haryana »Panipat» Accident In A Tyre Resole Factory In With 2 Burnt

टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में लगी आग, एक की मौत-दूसरा गंभीर घायल

घटना सांपला के कुलताना रोड स्थित आरपीएसपी टायर रिसोल फैक्ट्री की है। 6 महीने पहले ही यहां काम शुरू हुआ था।

Ratan Panwar | Last Modified - Jan 10, 2018, 07:46 PM IST

  • टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में लगी आग, एक की मौत-दूसरा गंभीर घायल
    +3और स्लाइड देखें
    आग लगने के बाद फैक्ट्री में फैला धुआं। घटना सांपला के कुलताना रोड स्थित आरपीएसपी टायर रिसोल फैक्ट्री की है। 6 महीने पहले ही यहां रबड़ टायर रिसोल का काम शुरू हुआ था। बुधवार को यहां टैंक की रिपेयर का काम चल रहा था तो अचानक चिंगारी आग में तब्दील हो गई।

    सांपला (रोहतक)।सांपला कस्बे में बुधवार को एक टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में आग लग गई। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलसा हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब यहां तेल के टैंक को वेल्ड किया जा रहा था। अचानक जोरदार धमाका हुआ और आसपास अफरा-तफरी मच गई। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, वहीं सूचना के बाद पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। 6 महीने पहले ही शुरू हुई थी फैक्ट्री...

    - घटना सांपला के कुलताना रोड स्थित आरपीएसपी टायर रिसोल फैक्ट्री की है। 6 महीने पहले ही यहां रबड़ टायर रिसोल का काम शुरू हुआ था।
    - बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे यहां पर पुराने टायरों को उबालकर तेल निकालने वाले टैंक पर वेल्डिंग कार्य चल रहा था। करीब 12 मजदूर इस काम में लगे हुए थे।
    - अचानक वेल्डिंग की चिंगारी से टैंक में पड़े कुछ तेल ने आग पकड़ ली, जिसके बाद टैंक में एक धमाका हुआ और मजदूर इसकी चपेट में आ गए।
    - मामले की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।
    - घायल मजदूर मुन्नाराम को तुरंत अस्पताल भेजा गया, वहीं मजदूरों ने बताया कि उनके एक साथी कमल पुत्र गंगा साहनी का पता नहीं चल रहा कहां गया।
    - पुलिस ने टैंक में तलाश की तो बिहार के गोपालगंज जिले के चक्क पहाड़पुर का रहने वाला कमल साहनी अंदर ही झुलसा पड़ा था। जब तक मजदूरों की मदद से उसे बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
    - कमल की डेड बॉडी को पोस्टमाॅर्टम के लिए पीजीआई रोहतक भिजवाया गया, वहीं पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। खबर लिखे जाने तक हालात काबू में आ चुके थे।

  • टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में लगी आग, एक की मौत-दूसरा गंभीर घायल
    +3और स्लाइड देखें
    आग पर काबू पाने के लिए पहुंची दमकल गाड़ी। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
  • टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में लगी आग, एक की मौत-दूसरा गंभीर घायल
    +3और स्लाइड देखें
    घटना के बारे में जानकारी देता फैक्ट्री का एक मजदूर।
  • टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में लगी आग, एक की मौत-दूसरा गंभीर घायल
    +3और स्लाइड देखें
    घटना के बाद फैक्ट्री में मची अफरा-तफरी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Accident In A Tyre Resole Factory In With 2 Burnt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×