Hindi News »Haryana News »Panipat» Amit Shah Raily Prepration

19 डॉक्टर, 6 एडवांस और 6 बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस रहेंगी तैनात

Bhaskar News | Last Modified - Feb 13, 2018, 07:29 AM IST

रैली स्थल पर सेफ हाउस भी बनाया जाएगा जिसमें एडवांस सपोर्ट सिस्टम की सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी।
19 डॉक्टर, 6 एडवांस और 6 बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस रहेंगी तैनात

जींद.15 फरवरी की अमित शाह की रैली के लिए जहां प्रशासनिक व पार्टी पदाधिकारी पूरे दम-खम के साथ लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर हेल्थ डिपार्टमेंट ने भी अपनी तैयारियां को अंतिम रूप दे दिया है। रैली के लिए 9 स्पेशलिस्ट, 10 एमबीबीएस डाॅक्टरों के अलावा 6 एडवांस व 6 बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस विशेष तौर पर मंगवाई गई है।

सिविल सर्जन डॉ. संजय दहिया ने सोमवार को जिले के सभी एसएमओ की बैठक ली और सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आपातकालीन स्थिति की दवाएं व उपचार सुविधाएं तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा नागरिक अस्पताल में जींद में इमरजेंसी वार्ड में 14 फरवरी की रात से ही स्टाफ को दोगुना करने के निर्देश भी जारी किए हैं।
फिलहाल इमरजेंसी में एक शिफ्ट में एक डाॅक्टर, स्टाफ नर्स व वार्ड सर्वेंट की ड्यूटी होती है। परंतु 14 फरवरी की रात से दो डाॅक्टर, दो स्टाफ नर्स व वार्ड सर्वेंट तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा अस्पताल में 50 बेड विशेष तौर पर आपातकालीन स्थिति के लिए रिजर्व रखे जाएंगे। रैली स्थल पर सेफ हाउस भी बनाया जाएगा जिसमें एडवांस सपोर्ट सिस्टम की सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी।

क्या होगा एडवांस व बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस में
एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस : एक फिजीशियन, एक सर्जन, एक ऑर्थो सर्जन, एक एलटी व एक फार्मासिस्ट
बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस : एक एमबीबीएस, एक एलटी, एक फार्मासिस्ट
स्पेशलिस्ट जो बाहर से बुलाए : ऑर्थो सर्जन 3, फिजिशियन 3, जनरल सर्जन 3, एमबीबीएस 10


नोट : मेडिकल यूनिवर्सिटी रोहतक से हार्ट संबंधी समस्याओं से निपटने के लिए एक विशेष यूनिट की मांग भी हेल्थ डिपार्टमेंट ने की है।

पांच-पांच बेड हर अस्पताल में होंगे रिजर्व
रैली में आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से भी सहयोग मांगा है। आईएमए ने इसके लिए सहयोग देने का आश्वासन दिया है और शहर के अस्पताल में पांच-पांच बेड रैली व आपातकालीन स्थिति के लिए रखने की बात कही है।

रैली के मद्देनजर इनकी होगी तैनाती : सीएमओ
हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से 9 स्पेशलिस्ट, 10 एमबीबीएस, 6 एडवांस व 6 बेसिक लाइफ स्पोर्ट एंबुलेंस के साथ-साथ 15 अन्य एंबुलेंस विशेषतौर पर तैयार रहेगी। निजी अस्पतालों में 5-5 व नागरिक अस्पताल में 50 बेड रिजर्व रहेंगे।' डॉ. संजय दहिया, सिविल सर्जन, जींद

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 19 doktr, 6 edvaans aur 6 besik laaif sport enbulens rahengai tainaat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Panipat

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×