--Advertisement--

26 हजार रुपए लेकर भ्रूण लिंग जांच करवाने वाली खरखौदा की दलाल व यूपी की डॉक्टर को पकड़ा

सोनीपत व रोहतक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यूपी के बिजनौर भ्रूण लिंग जांच करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 07:26 AM IST
broker and doctor arrest fetus test investigation

सोनीपत . सोनीपत व रोहतक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यूपी के बिजनौर भ्रूण लिंग जांच करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह की दलाल खरखौदा में बैठकर लोगों से संपर्क करती थी। दलाल आशा व डाॅक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर 12 हजार रुपए की जो नकदी बरामद की है।


सोनीपत में कार्यरत डाॅ. संदीप मलिक ने बताया कि रोहतक सिविल सर्जन डाॅ. दीपक जाखड़ को सूचना मिली थी कि यूपी के बिजनौर में एक गिरोह भ्रूण लिंग जांच करता है। गिरोह की एक दलाल खरखौदा में रहती है। टीम ने दलाल ने 26 हजार रुपए में भ्रूण लिंग जांच करने का सौदा तय किया। फर्जी ग्राहक को लेकर खरखौदा की दलाल यूपी के बिजनौर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची। यहां उसे दूसरा दलाल मिला। जो ऑटो से डिकोए और सोनीपत की दलाल को लेकर बृज अल्ट्रासाउंड केंद्र पर लेकर पहुंची। डाॅक्टर ने न आईडी ली न फार्म-एफ भरवाया और अल्ट्रासाउंड कर कहा गुड न्यूज है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इशारा मिलते ही डाॅक्टर व दलाल आशा को गिरफ्तार कर लिया। दलाल से 12 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई है।

बहादुरगढ़ से दिल्ली ले जाकर 30 हजार रु. में भ्रूण लिंग जांच करवाने वाला गिरफ्तार

झज्जर की स्वास्थ्य विभाग टीम ने बहादुरगढ़ से दिल्ली ले जाकर भ्रूण लिंग जांच करने वाले गिरोह का खुलासा कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अन्य 3 आरोपियों की तलाश जारी है। गिरोह एक मामले के 30 हजार रुपए वसूल करता था। पुलिस ने आरोपी के पास से साढ़े दस हजार रुपए बरामद भी कर लिए है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को खबर मिली थी कि खरहर गांव में रहने वाले दीपक दिल्ली में भ्रूण लिंग जांच करवाता है। एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर दीपक से संपर्क किया। सांपला में दीपक से 26 हजार में सौदा तय होने पर 16 दिसंबर को दिल्ली में सचिन से मिलवाया। सचिन ने 18 दिसंबर को सांपला में बुलाकर बाद में दिल्ली के विकासपुरी ले गया और एक डाॅक्टर से अल्ट्रासाउंड करवाने के बाद वापस हाइवे पर मिला और गर्भ में लड़की बताया, टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

X
broker and doctor arrest fetus test investigation
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..