पानीपत

--Advertisement--

बड़े नेताओं से है इस लेडी के कॉन्टैक्ट, लाखों कमाने के चक्कर में पहुंची जेल

शनिवार को कांग्रेस महिला नेता रितु लाठर की गाड़ी से भारी मात्रा में चरस की बरामदगी होने से हर कोई सकते में है।

Danik Bhaskar

Dec 19, 2017, 12:08 AM IST
पूर्व सीएम भपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ रितु लाठर। पूर्व सीएम भपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ रितु लाठर।

जींद. महिला कांग्रेस की पूर्व डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट रितु लाठर व उसके साथियों को नशीले पदार्थ चरस के साथ पकड़ने के मामले में पुलिस ने आरोपी बालन साहनी को पानीपत से गिरफ्तार किया है। तस्करोंं के तार नेपाल से जुड़े हैं। बताया जाता है कि रितु लाठर की हुड्डा और सुरजेवाला जैसे बड़े नेताओं से काफी अच्छी जान - पहचान है। हुड्डा से लेकर सुरजेवाला के साथ मंच शेयर करती थी रितु...

- महिला कांग्रेस की पूर्व डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट जब किसी कांग्रेस के बड़े नेता की सभा होती थी या कोई सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होता था तो महिलाओं की अगुवाई उनके द्वारा ही की जाती थी।

- पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से लेकर कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला से भी उनके अच्छे संपर्क थे और जिले में होने वाले हर प्रोग्राम में रितु लाठर उनके साथ मंच शेयर करती थी।

दो महीने पहले तक साहनी करता था मजदूरी

- तीनों आरोपियों को पुलिस ने सफीदों कोर्ट में पेश किया, जहां से दो आरोपी राजेंद्र व सुरेंद्र को जेल भेज दिया और बालन साहनी को पांच दिन के रिमांड पर लिया है।

- देशभर में फैले तस्करो का पता लगाने के लिए बालन साहनी को जींद सीआईए टीम को सौंपा है, जो आरोपी से पूछताछ करेगी।
- सफीदों एसएचओ रवींद्र कुमार ने बताया कि बालन ने बताया कि वह दो महीने पहले तक मजदूरी करता था। करीब दो माह पहले ही वह नेपाल के महादेव नामक व्यक्ति से संपर्क हुआ तो उसने चरस की सप्लाई करने पर पैसा देने की बात कही तो वह ये काम करने लगा।

- शनिवार देर शाम महादेव ही उसे बिहार के सोवावली रेलवे स्टेशन पर यह चरस की खेप दे गया था, जिसे लेकर वह दिल्ली आया और जींद के सुरेंद्र, राजेंद्र व रितू को दी। इनसे उसने 25 हजार रुपए लिए थे।

महिला कांग्रेस नेता का चरस सप्लाई कनेक्शन...

- पुलिस को पहले से ही मुखबिरी थी कि गाड़ी में काफी मात्रा में चरस है। पुलिस ने इस पर गाड़ी का एक-एक कोना छान दिया लेकिन चरस बरामद नहीं हुई।

- बाद में पुलिस ने गाड़ी में सवार दोनों युवकों झांझ खुर्द के रहने वाले राजेंद्र व जैजैवंती गांव का सुरेंद्र उर्फ मंगल की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उनकी जेबों व लोअर में से आधा-आधा किलो के चरस के नौ पैकेट बरामद हुए। एक से पांच और दूसरे से चार पैकेट बरामद हुए। बाद में पुलिस तीनों को सफीदों पुलिस थाने लेकर पहुंची।

- पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कुछ घंटे पहले बिहार का रहने वाला चरस सप्लायर बालन साहनी उन्हें यह सप्लाई देकर गया था। इस दौरान 12 हजार रुपए प्रति केजी के हिसाब से उससे यह चरस खरीदी गई।

- इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर सब इंस्पेक्टर जगबीर दहिया ने बताया कि पुलिस ने जब तलाशी ली तो दोनों युवकों के जेब में से चरस के कुल नौ पैकेट बरामद हुए। रितु लाठर आगे सीट पर बैठी थी।

लाखों रुपए में गांवों में करनी थी सप्लाई

- पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि रितु लाठर व दोनों युवकों ने यह सप्लाई जींद के कई गांवों में जो चरस का कारोबार करते हैं।

- उन्हें थोड़ी-थोड़ी मात्रा में महंगे रेट पर चरस सप्लाई करनी थी। इससे पहले भी दोनों युवक चरस सप्लाई में शामिल रहे या नहीं।

- पुलिस इनका क्राइम रिकाॅर्ड खंगालने में लगी हुई है। महिला कांग्रेस की पूर्व प्रेसिडेंट रितु लाठर इससे पहले भी कभी चरस सप्लाई में इन युवकों या किसी दूसरे के साथ शामिल रही है, पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है।

चरस तस्करी के आरोप में रितु जेल में बंद है। चरस तस्करी के आरोप में रितु जेल में बंद है।
रितु सुरजेवाला के साथ मंच शेयर करती थी। रितु सुरजेवाला के साथ मंच शेयर करती थी।
कांग्रेस के बड़े नेता की सभा होती थी या कोई सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होता था तो महिलाओं की अगुवाई उनके द्वारा ही की जाती थी। कांग्रेस के बड़े नेता की सभा होती थी या कोई सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होता था तो महिलाओं की अगुवाई उनके द्वारा ही की जाती थी।
पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
सुरजेवाला के साथ एक रैली में रितु लाठर (पीछे) सुरजेवाला के साथ एक रैली में रितु लाठर (पीछे)
Click to listen..