Hindi News »Haryana »Panipat» Cheating On Name Of Marriage

लड़की दिखाकर करते थे शादी का वादा, 46 कुंवारों से ऐसे ठगे 30 लाख से ज्यादा

गैंग के सरगना ने 27 दिसंबर को शादी कराने आश्वासन दिया था और खरखौदा दिल्ली चौक पर आने की बात कही थी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 28, 2017, 06:10 AM IST

  • लड़की दिखाकर करते थे शादी का वादा, 46 कुंवारों से ऐसे ठगे 30 लाख से ज्यादा
    ठगी के खुलासे के बाद जानकारी देते पीड़ित।

    सोनीपत/खरखौदा.शादी कराने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। दिल्ली-हरियाणा में एक गैंग ने सोनीपत, जींद और रोहतक के 46 यूथ्स को निशाना बनाया है। किसी से 45 तो किसी 60 तो किसी से 90 हजार रुपए तक वसूले गए हैं। सभी से 30 लाख से ज्यादा की ठगी हुई है। इन सभी को गैंग के सरगना ने 27 दिसंबर को शादी कराने आश्वासन दिया था और खरखौदा दिल्ली चौक पर आने की बात कही थी।

    बस का करते रह गए इंतजार


    बताया गया था कि सभी लड़कों और उनके फैमिली मेंबर्स को लेने के लिए बस खरखौदा आएगी, लेकिन सभी कुंवारे दोपहर तक बस का इंतजार करते रहे। जब उन्हें बस लेने नहीं आई तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला। मामले में पुलिस ने आरोपी अनीता, दलाल सुशीला और माेनू के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। गिरोह की सरगना दिल्ली में रहती है और उसने दलाल सुशीला औ मोनू को अपने साथ जोड़ कर युवाओं से शादी करवाने की बात कही थी। हालांकि युवाओं की शिकायत पर पुलिस ने दो दलाल शुशीला और मोनू को गिरफ्तार कर लिया है। सोनीपत एसएसपी सतेंद्र गुप्ता का कहना है कि मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसआईटी की भी मदद ली जाएगी।

    27 को दिल्ली से खरखौदा में बस आने की बात कही थी

    पीड़ित रमेश, कृष्ण, मनीष, राजबीर ने पुलिस को बताया कि सरगना ने उनसे कहा था कि 27 दिसंबर को दिल्ली से बस खरखौदा आएगी, जो सभी को लेकर तीसहजारी दिल्ली के पास बने अनाथ आश्रम में लेकर पहुंचेगी। यहां सभी की शादी एक साथ होगी। यही बात कहकर खरखौदा से 32, जींद व रोहतक से 14 युवकों से ठगी की। इनमें अमित, संदीप, राजू, राकेश, राजबीर, सोनू, नसीब, जोनी, कृष्ण, राजेंद्र, मोहन, अमित, मीनू ने थाने में शिकायत दी।


    2 दलालों को पुलिस ने किया काबू, पूछताछ जारी

    मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 2 दलालों को काबू कर लिया है। इनमें खरखौदा की सुशीला व मोनू शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में इन्होंने यह बताया कि उन्हें तो मुख्य आरोपी अनीता इस काम का कुछ हिस्सा ही कमीशन के रूप में देती थी। अब पुलिस ने आरोपी अनीता तक पहुंचने के लिए दिल्ली में रेड की है। अनीता के पकड़े जाने पर हर बात का खुलासा होगा।

    ठगी की कहानी, पीड़ितों की जुबानी

    पीड़ित संदीप ने बताया कि आरोपी सुशीला उसके घर के करीब ही रहती है। उसने अगस्त में शादी की बात चलाई। इस काम के 45 हजार रुपए मांगे। इतने पैसे नहीं थे। परिजनों ने उधार लेकर सुशीला को दिए। 26 दिसंबर को शादी के बारे में जानना चाहा तो आरोपियों ने फोन नहीं उठाया। 27 को खरखौदा दिल्ली चौक पर बस आने का इंतजार करते रहे। उधर, रोहताश ने बताया कि 11 दिन पहले अनीता को फोन किया तो उसने कहा बाहर से जो अंग्रेज लड़कियों की शादी में मदद को आने वाले थे, वह बर्फ में फंस गए। इसलिए लड़की नहीं दिखा सकती।

    रिश्तेदारी के जरिए जींद और रोहतक तक फांसे शिकार

    रोहतक के राजबीर और मोहन ने बताया कि सुशीला की उनके गांव बौहर में रिश्तेदारी है। उसने यहां आकर ऐसे लोगों को तलाशा, जो शादी करना चाहते हैं। चेन बनाकर इन लोगों ने उन्हें भी अपना शिकार बनाया। मोहन ने बताया कि उससे 45 हजार तो राजबीर से 50 हजार रुपए लिए। अन्य जगह भी इन लोगों ने रिश्तेदारी में दो से तीन युवकों के रिश्ते करवाए। खरखौदा के एक युवक की रिश्तेदारी में इस तरह से दो रिश्ते हुए। जबकि शादी किसी की भी नहीं करवाई। पीड़ितों ने बताया कि आरोपी सुशील व अनीता भाभी व ननद का रिश्ता बताती थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Cheating On Name Of Marriage
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×