Hindi News »Haryana »Panipat» CM S Announcement Still Not Completed After 3 Years

2015 में हुई सीएम की घोषणाएं अभी तक नहीं हुई पूरी, सड़क बनी न यूनिवर्सिटी भवन

बजट पर चर्चा में सरकार के ही विधायकों ने बजट की कुछ तारीफ करने के साथ सरकार को आईना भी दिखाया।

Bhaskar news | Last Modified - Mar 15, 2018, 07:08 AM IST

2015 में हुई सीएम की घोषणाएं अभी तक नहीं हुई पूरी, सड़क बनी न यूनिवर्सिटी भवन

चंडीगढ़/ पानीपत.बजट पर चर्चा में सरकार के ही विधायकों ने बजट की कुछ तारीफ करने के साथ सरकार को आईना भी दिखाया। विधायकों ने कहा कि जिन सीएम घोषणाओं को लेकर पीठ थपथपा रही है, उसको लेकर इन विधायकों ने अपनी सरकार की पोल खोलने की कोशिश की। बजट भाषण पर चर्चा के दौरान जब विधायक एक-एक कर अपनी बात रख रहे थे। मंत्री पद से हटाए जाने वाले कोसली से विधायक विक्रम सिंह ठेकेदार, रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास व पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने कहा कि सीएम की ओर से की कई घोषणाओं पर उनके इलाकों में काम नहीं हुआ है। इन्हें कराए।

कोसली को नपा बनाने की घोषण लटकी: विक्रम

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के खास एवं पूर्व मंत्री कोसली से विधायक विक्रम सिंह ठेकेदार ने कहा- 2015 में मुख्यमंत्री कोसली गए थे। सहकारिता दिवस पर समारोह में उन्होंने वहां कई घोषणाएं की थीं, लेकिन पूरी नहीं हुई। कोसली को नगर पालिका बनाने, जाटूसाना में हैफेड के कैटल फीड प्लांट लगाने, शहादत नगर में नर्सिंग कॉलेज खोलने, भाकली में ला कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। लॉ कॉलेज को तो मंजूरी भी मिल गई थी, लेकिन तकनीकी वजह से रुक गई। जाटूसाना में चीलिंग प्लाट को मिल्क प्लांट में अपग्रेड करने की घोषणा भी सीएम ने की थी।

रेवाड़ी में सड़कों का काम नहीं हुआ

रेवाड़ी से विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। धारूहेड़ा इंडस्ट्री एरिया में 1977 में सड़क बनी थी। अब इस सरकार में शुरू हुआ, लेकिन यह बंद कर दिया है। रेवाड़ी की सड़कों का काम बाकी है।

यूनिवर्सिटी की चार दीवारी ही बनी

भिवानी से विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने कहा कि चौधरी बंसी लाल यूनिवर्सिटी के भवन का शिलान्यास 21 महीने पहले हुआ था। केवल 4 दीवारी बनी है। शहर में पेयजल आपूर्ति पूरी कराई जाए। मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन हुए 9 माह हो गए, काम धीमा चल रहा है।

इनेलो विधायकों का निलंबन रद्‌द

इनेलो विधायकों का निलंबन बुधवार को विधानसभा स्पीकर कंवर पाल रद्द कर दिया। इनेलो के विधायक परमिंद्र सिंह ढुल ने यह निलंबन वापस लिए जाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे स्पीकर ने स्वीकार कर लिया। इसके बाद अभय चौटाला समेत 15 विधायक करीब साढ़े दस बजे सदन में पहुंचे। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ज्यादा हंगामा करने पर स्पीकर ने इनेलो के 15 विधायकों को सदन की अगली बैठकों तक निलंबित कर दिया था।

बॉर्डर के जिलों पर खुलेंगे नशामुक्ति केंद्र

विधानसभा में बुधवार को प्रदेश में बढ़ते नशे का मुद्दा खूब उठा। इसे लेकर कांग्रेसी विधायक कर्ण दलाल और नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ध्यानकार्षण प्रस्ताव लेकर आए। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राजस्थान और पंजाब के बॉर्डर पर लगते प्रदेश के जिलों में नशा मुक्ति केंद्र खोले जाएंगे। यहां समारोह में आदि में तेज बजने वाले डीजे को लेकर भी दलाल ने मसला उठाया। इस पर शिक्षा मंत्री रामबिलस शर्मा ने कहा कि रात 10 बजे बाद डीजे बजाने को लेकर पहले से ही बने कानून को सख्ती से लागू करने किया जाएगा। साथ ही 10 बजे से पहले भी डीजे कम आवाज में चलाने को लेकर भी प्रावधान बनाने का आश्वासन दिया। सरकार शराब, अफीम, चूरा पोस्त, गांजा, चरस, हिरोइन, स्मैक जैसे मादक पदार्थों की अवैध बिक्री तथा अवैध सेवन के मामले में गंभीर है।

पुलिस की मिलीभगत से बढ़ी तस्करी
कांग्रेसी विधायक कर्ण सिंह दलाल ने कहा कि प्रदेश में पुलिस की मिलीभगत की वजह से नशा बढ़ रहा है। जिला स्तर पर कमेटियां बनाई जाएं, जो लोगों को जागरुक करें। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेसी विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि शैक्षणिक इंस्टीट्यूट में भी युवा नशा कर रहे हैं। लड़कियां भी इसकी आदी हो रही हैं।


दड़बा में लड़कियां भी बेच रही स्मैक
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उनके इलाके दड़बा में लड़कियां भी नशीले पदार्थ बेच रही हे। उनके गांव चौटाला में भी ऐसा हो रहा है। सिरसा एसपी तक को बताया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे चेन स्नेचिंग जैसी वारदात बढ़ रही है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 2015 mein huee CM ki ghosnaaen abhi tak nahi huee puri, sड़k bani n yunivrsiti bhavan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×