Hindi News »Haryana »Panipat» Govt Transfer Faridabad Police Commissioner Qureshi

फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर कुरैशी को हटाया, झाड़सा के एसएचओ सस्पेंड

प्रदेश में बच्चियों से दरिंदगी के मामलों पर सीएम मनोहर लाल ने सख्त संज्ञान लिया है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 16, 2018, 05:22 AM IST

फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर कुरैशी को हटाया, झाड़सा के एसएचओ सस्पेंड

चंडीगढ़/ पानीपत।प्रदेश में बच्चियों से दरिंदगी के मामलों पर सीएम मनोहर लाल ने सख्त संज्ञान लिया है। इस कड़ी में फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी को तुरंत प्रभाव से हटा दिया। जबकि कुरुक्षेत्र जिले में झाड़सा के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया। साथ ही सभी घटनाओं की डीएसपी स्तर के अधिकारी की अगुवाई में एसआईटी बनाकर जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि तत्परता से कार्रवाई करते हुए महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि प्रदेशभर के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दें। इस बारे में सामाजिक जागरूकता की भी जरूरत है। इसके लिए जल्द ही शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, पंचायत एवं विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास समेत तमाम विभागों के साथ सामंजस्य कर स्कूल, कॉलेज, गांव व पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। डीजीपी मंगलवार को सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर निर्देश देंगे।
सभी मामलों की जांच एसआईटी से कराने और आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए
अमिताभ ढिल्लों फरीदाबाद के नए कमिश्नर, संजय हिसार के आईजी
हिसार रेंज के आईजी अमिताभ सिंह ढिल्लों को फरीदाबाद में नया पुलिस कमिश्नर लगाया है। जबकि फरीदाबाद कमिश्नर हनीफ कुरैशी को आईजी (सिक्योरिटी) मुख्यालय चंडीगढ़ और इस पद पर काम कर रहे संजय कुमार को आईजी हिसार लगाया गया है। राज्य सरकार ने देर रात इस संबंध में आदेश जारी किए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Faridabad ke police kmishnr kuraishi ko htaayaa, jhaadesaa ke esecho sspend
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×