--Advertisement--

फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर कुरैशी को हटाया, झाड़सा के एसएचओ सस्पेंड

प्रदेश में बच्चियों से दरिंदगी के मामलों पर सीएम मनोहर लाल ने सख्त संज्ञान लिया है।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 05:22 AM IST
govt transfer Faridabad Police Commissioner Qureshi

चंडीगढ़/ पानीपत। प्रदेश में बच्चियों से दरिंदगी के मामलों पर सीएम मनोहर लाल ने सख्त संज्ञान लिया है। इस कड़ी में फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी को तुरंत प्रभाव से हटा दिया। जबकि कुरुक्षेत्र जिले में झाड़सा के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया। साथ ही सभी घटनाओं की डीएसपी स्तर के अधिकारी की अगुवाई में एसआईटी बनाकर जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि तत्परता से कार्रवाई करते हुए महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि प्रदेशभर के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दें। इस बारे में सामाजिक जागरूकता की भी जरूरत है। इसके लिए जल्द ही शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, पंचायत एवं विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास समेत तमाम विभागों के साथ सामंजस्य कर स्कूल, कॉलेज, गांव व पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। डीजीपी मंगलवार को सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर निर्देश देंगे।
सभी मामलों की जांच एसआईटी से कराने और आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए
अमिताभ ढिल्लों फरीदाबाद के नए कमिश्नर, संजय हिसार के आईजी
हिसार रेंज के आईजी अमिताभ सिंह ढिल्लों को फरीदाबाद में नया पुलिस कमिश्नर लगाया है। जबकि फरीदाबाद कमिश्नर हनीफ कुरैशी को आईजी (सिक्योरिटी) मुख्यालय चंडीगढ़ और इस पद पर काम कर रहे संजय कुमार को आईजी हिसार लगाया गया है। राज्य सरकार ने देर रात इस संबंध में आदेश जारी किए।

X
govt transfer Faridabad Police Commissioner Qureshi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..