Hindi News »Haryana »Panipat» Govt Withdrawn Draft Of Tractor For Inclusion In Commercial Category

खट्‌टर की गडकरी से मुलाकात के बाद ट्रैक्टर को व्यावसायिक श्रेणी में शामिल करने का ड्राफ्ट केंद्र सरकार ने वापस लिया

ट्रैक्टर को व्यावसायिक वाहनों की श्रेणी में शामिल किए जाने को लेकर तैयार किए गए केंद्र सरकार ने ड्राफ्ट को वापस लिया।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 23, 2017, 04:24 AM IST

नई दिल्ली.ट्रैक्टर को व्यावसायिक वाहनों की श्रेणी में शामिल किए जाने को लेकर तैयार किए गए केंद्र सरकार ने अपने ड्राफ्ट को वापस ले लिया है। यह जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के मुलाकात के बाद दी। उन्होंने बताया कि आग्रह के बाद केंद्रीय मंत्री ने मसले को किसानों के हित में अहम मानते हुए ड्राफ्ट को वापस ले लिया।

सीएम ने बताया हिसार में बनाए जाने वाले हवाई अड्डे के संदर्भ में दिल्ली से हिसार राष्ट्रीय राजमार्ग को 6 लेन का किए जाने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री से बात हुई है। इसमें केंद्रीय मंत्री द्वारा अधिकारियों को सर्वेक्षण करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसे कुंडली -मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जाएगा, ताकि हिसार से केएमपी तक की दूरी 70 मिनट में तय की जा सके। उन्होंने बताया कि एनएच एक को आठ लेन करने की प्रगति के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री से विचार विमर्श हुआ। उन्होंने केंद्र सरकार को दिल्ली से कटरा तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे की हरियाणा में एलांइनमेंट के लिए पहले से सहमती दी हुई है। केंद्रीय मंत्री के साथ बैठक में हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री नरवीर सिंह भी मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kht‌tr ki gadkari se mulaakat ke baad traiktr ko vyaavsaayik shreni mein shaamil karne ka draaft kendr srkar ne vaaps liyaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×