Hindi News »Haryana »Panipat» INLD MLA Again Join Haryana Assembly Session

सदन के बाहर इनेलो विधायकों ने की नारेबाजी, विधानसभा सत्र में दोबारा मिली एंट्री

मंगलवार को निलंबित कर दिए गए थे इनेलो के विधायक।

Sushil Bhargav | Last Modified - Mar 14, 2018, 12:22 PM IST

  • सदन के बाहर इनेलो विधायकों ने की नारेबाजी, विधानसभा सत्र में दोबारा मिली एंट्री
    +2और स्लाइड देखें
    विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते हुए इनेलो विधायक।

    चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के बाहर बुधवार को एक बार फिर इनेलो विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मंगलवार को सदन से निलंबित होने के बाद इनेलो विधायकों ने सदन के बाहर समानांतर सदन चलाने की घोषणा की थी लेकिन निलंबन से बचे 4 विधायकों ने सदन में दोबारा इनेलो विधायकों को शामिल किए जाने की मांग की। उनका कहना था कि वे भी अपने हल्कों की आवाज उठाने के लिए सदन में आए हैं। इस पर विधानसभा स्पीकर कंवर पाल गुज्जर ने सदन से उन्हें बुलाने के लिए पूछा। सदन की अनुमति के बाद इनेलो विधायकों को सदन में शामिल होने के लिए दोबारा एंट्री दे दी। बता दें कि विधानसभा सत्र 15 मार्च तक चलेगा। यमुना के पानी को गंदा करने का उठा मुद्दा...

    - सदन के अंदर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने दिल्ली द्वारा गंदा पानी यमुना में डालकर उसे प्रदूषित करने का मामला उठा। विधायकों ने कहा कि इस वजह से गुड़गांव, फरीदाबाद और मेवात के लोगों को पीने के लिए गंदा पानी मिल रहा है।
    - इस पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उन्होंने इस समस्या के लिए कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया है। कमेटी में गुड़गांव, मेवात, फरीदबाद और पलवल के विधायक भी शामिल होंगे। जो इस समस्या का समाधान तलाशेगी।
    - उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मांग की जाएगी कि हरियाणा से पहले यमुना में किसी भी तरह का गंदा पानी न डाला जाए। इस कमेटी में दिल्ली सरकार को भी शामिल किए जाने की योजना बनाई जाएगी। यमुना के साथ लगते इलाकों में नया नाला बनाए जाने का भी विचार है।
    - सीएम ने कहा कि इनेलो, कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों ने मिलकर कहा था कि इन जिलों में गंदे पानी के कारण कैंसर रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

  • सदन के बाहर इनेलो विधायकों ने की नारेबाजी, विधानसभा सत्र में दोबारा मिली एंट्री
    +2और स्लाइड देखें
    सभी सदस्यों की सहमति के बाद इनेलो विधायकों को मिली सदन में दोबारा एंट्री।
  • सदन के बाहर इनेलो विधायकों ने की नारेबाजी, विधानसभा सत्र में दोबारा मिली एंट्री
    +2और स्लाइड देखें
    सीएम मनोहर लाल खट्टर सदन में बोलते हुए।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: INLD MLA Again Join Haryana Assembly Session
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×