--Advertisement--

सीएम सिटी में पक्की नौकरी की मांग के लिए उतरे 500 कंप्यूटर ऑपरेटरों पर पुलिस का लाठी चार्ज, विरोध में पथराव

ओएसडी अमरिंदर सिंह के आवास का घेराव करने जा रहे कच्चे कर्मचारियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर खदेड़ दिया।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 06:17 AM IST
police lathicharge on computer operators

करनाल. प्रदेश के 1200 कंप्यूटर ऑपरेटर्स को पक्का करने की मांग को लेकर करनाल में सीएम के ओएसडी अमरिंदर सिंह के आवास का घेराव करने जा रहे कच्चे कर्मचारियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर खदेड़ दिया। पुलिस का आरोप है कि जब हमने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। इसके जवाब में पुलिस ने वाटर कैनन चलवाया और लाठियां भांजी। पुलिस ने कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। आधा किलोमीटर दूर संडे मार्केट में प्रदर्शनकारी कर्मचारी बचाव के लिए घुस गए। इसमें जो भी गीले कपड़ों में मिला, पुलिस उनको हिरासत में लेती गई। पुलिस ने एक महिला समेत 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। साथ ही लघु सचिवालय के सामने खड़ी एक निजी बस को भी कब्जे में लिया है। दूसरी तरफ कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि 21 जनवरी तक उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वह कर्मचारी संघ के बैनर तले आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।
पुलिस पर हमला करने के आरोप में केस दर्ज
सिविल लाइन थाना के प्रभारी माेहनलाल ने बताया कि विरोध जताने वाले कुछ कर्मचारियों ने पुलिस पर हमला किया है। इसलिए करीब 15 कर्मचारियों पर केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही इनकी गिरफ्तारी कर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ हरियाणा के बैनर तले रविवार को प्रदेशस्तरीय 500 कच्चे कर्मचारियों सेक्टर-12 के फव्वारा पार्क में एकत्रित हुए और ओएसडी के आवास का घेराव की रणनीति बनाई। पुलिस ने भी बेरिकेट्स लगा दिए। राज्य प्रधान हवा सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी बेरिकेट्स तक पहुंचे। नायब तहसीलदार राज बक्श ने कच्चे कर्मचारियों को समझाते हुए 10 फरवरी को सीएम से मिलाने का आश्वासन दिया। लेकिन कर्मचारी इसी माह मुख्यमंत्री से मिलने की बात पर अड़ गए। कच्चा कर्मचारी संघ राज्य प्रधान राजेंद्र शास्त्री, लैब सहायक एसोसिएशन के राज्य प्रधान सुरेंद्र प्योंत, राज्य कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ के उपप्रधान प्रवीन, राज्य उपप्रधान जुबेर ने कहा कि प्रदेश में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से तीन हजार कर्मचारी कच्चे हैं। 12 वर्ष से 1200 कंप्यूटर ऑपरेटर कच्चे हैं। सरकार सभी कंप्यूटर प्रोफेशनल को पक्का करे। सरकार को पार्ट-1 व पार्ट-2 को खत्म करते हुए सभी विभागों के पद सृजित करते हुए नियमित किया जाए। वेतन के नाम पर शोषण किया जा रहा है।

यूनियन चुनाव की अधिसूचना जारी

यूनियन के वर्ष 2018-20 के लिए संगठनात्मक चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है । तय शुदा कार्यक्रम के अनुसार 15 जनवरी से 10 फरवरी तक सब यूनिट, 11 फरवरी से 5 मार्च तक यूनिट और 6 से 20 मार्च तक सर्कल कमेटी के चुनाव कराए जाएंगे। यूनियन का राज्य सम्मेलन 23 और 24 मार्च को होगा ।

X
police lathicharge on computer operators
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..