--Advertisement--

खाकी के साये में दिखाए पद्मावत के 4 प्रीमियर शो, गुरुवार से रविवार तक हाउस फुल

सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमा हॉलों पर मूवी के प्रीमियर का प्रदर्शन हुआ।

Danik Bhaskar | Jan 25, 2018, 08:11 AM IST

हिसार. शहर के दो सिनेमाघरों में बुधवार को पद्मावत मूवी के चार शो दिखाए गए। चारों प्रीमियर शो हाउसफुल रहे। वहीं शुक्रवार से रविवार तक शो की एडवांस बुकिंग फुल होने की बात कही जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से सिनेमा हाॅलों के आसपास धारा 144 लागू कर पुलिस तैनात की गई है। हालांकि बुधवार को प्रीमियर शो शांतिपूर्वक तरीके से दिखाए गए। इस दौरान कहीं कोई विरोध के स्वर सुनाई नहीं दिए। शुक्रवार को शहर के तीन सिनेमा हाॅलों में मूवी दिखाई जाएगी।

संजय लीला भंसाली की मूवी पद्मावत का प्रीमियर शहर के 372 सीटों की क्षमता वाले सनसिटी और 119 सीटों की क्षमता वाले एमजी क्लब सिनेमा हॉल में दो-दो शो में दिखाए गए। दोनों हाॅलों में शो हाउस फुल रहे। हालांकि फिल्म देशभर में 25 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म को लेकर जहां करणी सेना विरोध कर रही है। वहीं दर्शकों में फिल्म को लेकर उत्साह दिखा। हालात यह है कि शुक्रवार से रविवार तक दोनों सिनेमा हाॅलों की अधिकांश टिकट एडवांस में बुक हो गई। सिनेमा हाॅल संचालक एेसा ही दावा कर रहे हैं।

पहले दिन हाउस फुल और शांतिपूर्वक रहा शो, सनसिटी में 372 और एमजी क्लब में 119 सीटें

पद्मावत मूवी को लेकर करणी सेना के विरोध को देखते हुए तीनों सिनेमा हॉल पर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। गुरुवार को दो सिनेमा हॉलों तो शुक्रवार को मूवी सनसिटी, एमजी क्लब और इलाइट सिनेमा में चलेगी। मूवी दिखाए जाने के दौरान कोई बाधा उत्पन्न न हो, इसके मद्देनजर प्रशासन ने सिनेमा घरों के आसपास धारा 144 लागू कर दी। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तहसीलदार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा नायब तहसीलदार की तैनाती गई है। इसके अलावा एक प्लाटून पुलिस फोर्स वाटर कैनन के साथ तैनात किया गया। यही नहीं संबंधित थाना प्रभारी अपने-अपने इलाके में आने वाले सिनेमा घरों पर निगरानी करते नजर आए।

सिनेमा हॉल संचालक बोले- सुरक्षा इंतजाम देख लोगों का भय दूर हुआ

सनसिटी सिनेमा के संचालक सुनील गोयल ने कहा कि फिल्म में एसी कोई बात नहीं है जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। दोनों शो हाउस फुल रहे। इसके अलावा एडवांस बुकिंग खोल दी गई है। रविवार तक टिकटें बुक हो गईं। उम्मीद है आगे के शो भी हाउस फुल रहेंगे। फिल्म को दिखाए जाने के दौरान किसी भी तरह कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई। प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं।

एमजी क्लब सिनेमा हॉल के संचालक गगन ने बताया कि सिनेमा हाॅल में 119 सीटों की केपेसिटी है। दोनों शो की टिकट बिक गईं। 80 प्रतिशत सीटें ऑनलाइन बुक हो चुकी थी। शेष बाद में बिक गई। सुरक्षा इंतजामों के चलते लोग मूवी देखने पहुंचे लेकिन टिकटें न मिलने के कारण वापस लौट गए। प्रशासन के इंतजामों से लोगों का भय दूर हुआ है। लोगों में मूवी को लेकर क्रेज दिख रहा है।


शो में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई, आज भी सिनेमाघरों पर पुलिस रहेगी अलर्ट
हिसार की एसपी मनीषा चौधरी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमा हॉलों पर मूवी के प्रीमियर का प्रदर्शन हुआ। किसी भी तरह की कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई। सिनेमाघरों पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात है। फोर्स लगातार तैनात रहेगी। हालांकि कोई विरोध नहीं करेगा फिर भी कोई कानून हाथ में लेकर शांति व्यवस्था भंग करता है तो पुलिस कानून के मुताबिक एक्शन लेगी।