--Advertisement--

ITI इंस्ट्रक्टर से प्रिंसिपल के कमरे में मारपीट तो बाहर हंगामा, घटना CCTV में कैद

पुलिस को दी शिकायत में आईटीआई के प्रिंसिपल कृष्ण कुमार ने बताया कि स्टाफ के कुछ साथियों को अनुशासन पसंद नहीं।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 05:21 PM IST
टोहाना की आईटीआई में प्रिंसिपल के कमरे में घुसकर इंस्ट्रक्टर को पीटते उपद्रवी। प्रिंसिपल पर मनमानी का आरोप लगा इन लोगों ने खूब हंगामा किया। टोहाना की आईटीआई में प्रिंसिपल के कमरे में घुसकर इंस्ट्रक्टर को पीटते उपद्रवी। प्रिंसिपल पर मनमानी का आरोप लगा इन लोगों ने खूब हंगामा किया।

फतेहाबाद। जिले के टोहाना शहर में स्थित आईटीआई कैंपस बुधवार को युद्ध के मैदान में तब्दील हुआ नजर आया। यहां एक गुट में आईटीआई के प्रिंसिपल और स्टाफ के कुछ मेंबर्स थे तो दूसरे गुट में स्टूडेंट्स। दरअसल प्रिंसिपल पर मनमानी का आरोप लगा कुछ स्टूडेंट्स ने इकट्ठा हो नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच समझाइश के लिए स्टाफ के मेंबर्स बीच में आए तो स्टूडेंट्स मारपीट पर उतारू हो गए। उन्होंने प्रिंसिपल के कमरे में मारपीट की, वहीं बाहर भी जमकर हंगामा हुआ। यहां तक कि काफी तोड़फोड़ भी की गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, तब कहीं जाकर हालात पर काबू पाया जा सका। सीसीटीवी रिकॉर्डिंग दे रही है तोड़फोड़ की गवाही...

- पुलिस को दी शिकायत में आईटीआई के प्रिंसिपल कृष्ण कुमार ने बताया कि वह कैंपस में स्टूडेंट्स की भलाई के लिए ही काम कर रहे हैं, लेकिन स्टाफ के कुछ साथियों और स्टूडेंट्स को यह पसंद नहीं। इसी के चलते अक्सर कैंपस का माहौल खराब करते रहते हैं।
- प्रिंसिपल की मानें तो उन्होंने एक कैंपस में डिसिप्लिन बनाए रखने के लिए ग्रुप इंस्ट्रक्टर की जिम्मेदारी लगा रखी है। बुधवार को वह कैंपस का दौरा कर रहे थे तो स्टाफ के कुछ साथी क्लास छोड़कर बाहर गप्पें हांकते मिले।
- जब उन्हें कहा गया तो ग्रुप इंस्ट्रक्टर के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। कुछ शरारती किस्म के स्टूडेंट्स को साथ लेकर इन इंस्ट्रक्टर्स ने तोड़फोड़ कर डाली। इसी बीच कुल 16 में से 14 सीसीटीवी कैमरों को भी डैमेज कर दिया गया। साथ ही शीशों, दरवाजों व सूचना बोर्ड को भी निशाना बनाया गया। आखिर पुलिस को सूचना देनी पड़ी।
- इस मामले में घायल इंस्ट्रक्टर प्रवीण बंसल का कहना है कि मारपीट के दौरान उससे उसका मोबाइल भी छीन लिया गया, वहीं यह घटना जहां प्रिंसिपल के कैबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरह उपद्रवी प्रिंसिपल के कमरे में घुसते ही मारपीट करने लग जाते हैं।
- हालांकि इस बारे में दूसरे पक्ष में शामिल स्टूडेंट दिनेश कुमार व स्टाफ मेंबर फूल सिंह कहना है कि प्रिंसिपल अपनी मनमानी करते हैं, जिसके कारण उससे छात्र व अध्यापक दोनों ही परेशान रहते हैं। इसकी शिकायत विधायक सुभाष बराला और एसडीएम को भी सौंप चुके हैं, पर कोई हल नहीं हुआ।

प्रिंसिपल की मानें तो उन्होंने एक कैंपस में डिसिप्लिन बनाए रखने के लिए ग्रुप इंस्ट्रक्टर की जिम्मेदारी लगा रखी है। बुधवार को वह कैंपस का दौरा कर रहे थे तो स्टाफ के कुछ साथी क्लास छोड़कर बाहर गप्पें हांकते मिले। जब उन्हें कहा गया तो ग्रुप इंस्ट्रक्टर के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। प्रिंसिपल की मानें तो उन्होंने एक कैंपस में डिसिप्लिन बनाए रखने के लिए ग्रुप इंस्ट्रक्टर की जिम्मेदारी लगा रखी है। बुधवार को वह कैंपस का दौरा कर रहे थे तो स्टाफ के कुछ साथी क्लास छोड़कर बाहर गप्पें हांकते मिले। जब उन्हें कहा गया तो ग्रुप इंस्ट्रक्टर के साथ मारपीट पर उतारू हो गए।
स्टूडेंट दिनेश कुमार व स्टाफ मेंबर फूल सिंह कहना है कि प्रिंसिपल अपनी मनमानी करते हैं, जिसके कारण उससे छात्र व अध्यापक दोनों ही परेशान रहते हैं। इसकी शिकायत विधायक सुभाष बराला और एसडीएम को भी सौंप चुके हैं, पर कोई हल नहीं हुआ। स्टूडेंट दिनेश कुमार व स्टाफ मेंबर फूल सिंह कहना है कि प्रिंसिपल अपनी मनमानी करते हैं, जिसके कारण उससे छात्र व अध्यापक दोनों ही परेशान रहते हैं। इसकी शिकायत विधायक सुभाष बराला और एसडीएम को भी सौंप चुके हैं, पर कोई हल नहीं हुआ।
कैंपस में नारेबाजी करते स्टूडेंट्स। कैंपस में नारेबाजी करते स्टूडेंट्स।
प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने आकर हालात पर काबू पाया। प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने आकर हालात पर काबू पाया।
प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने आकर हालात पर काबू पाया। प्रिंसिपल ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने आकर हालात पर काबू पाया।
प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स में से एक दिनेश कुमार का कहना है कि प्रिंसिपल की बदली की जाए। प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स में से एक दिनेश कुमार का कहना है कि प्रिंसिपल की बदली की जाए।
प्रिंसिपल पर मनमानी का आरोप लगाने वाले स्टाफ मेंबर फूल सिंह कहना है कि प्रिंसिपल अपनी मनमानी करते हैं, जिसके कारण उससे छात्र व अध्यापक दोनों ही परेशान रहते हैं। प्रिंसिपल पर मनमानी का आरोप लगाने वाले स्टाफ मेंबर फूल सिंह कहना है कि प्रिंसिपल अपनी मनमानी करते हैं, जिसके कारण उससे छात्र व अध्यापक दोनों ही परेशान रहते हैं।
प्रिंसिपल कृष्ण कुमार का कहना है कि स्टाफ के कुछ साथियाें और कुछ शरारती स्टूडेंट्स को अनुशासन पसंद नहीं। वही माहौल् को बिगाड़ते हैं। प्रिंसिपल कृष्ण कुमार का कहना है कि स्टाफ के कुछ साथियाें और कुछ शरारती स्टूडेंट्स को अनुशासन पसंद नहीं। वही माहौल् को बिगाड़ते हैं।