Hindi News »Haryana »Panipat» School Closed Till 14 Jan Due To Cold Weather

पछुवा हवा चलने से हरियाणा शीतलहर की चपेट में, सभी स्कूलों की छुट्‌टी बढ़ी

45 किमी. की गति से पछुआ हवा चली, पर करीब 8 घंटे सूर्य की चमक के कारण लोगों को कुछ राहत मिली।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 08, 2018, 07:14 AM IST

पछुवा हवा चलने से हरियाणा शीतलहर की चपेट में, सभी स्कूलों की छुट्‌टी बढ़ी

चंडीगढ़/ करनाल| पूरा हरियाणा शीतलहर की चपेट में है। रविवार को 45 किमी. की गति से पछुआ हवा चली, पर करीब 8 घंटे सूर्य की चमक के कारण लोगों को कुछ राहत मिली। प्रदेश में नारनौल 1.8 डिग्री व सिरसा 2.1 डिग्री न्यूनतम पारा के साथ सबसे ठंडे रहे। हिसार 2.4, अम्बाला 6.7, करनाल 4.5 व कुरुक्षेत्र में 4.8 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। रोहतक में न्यूनतम तापमान 5.2 व भिवानी में 4.6 डिग्री रहा।

आईएमडी के अनुसार अगले दो दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में पाला जम सकता है, क्योंकि न्यूनतम तापमान काफी नीचे आ चुका है। पहाड़ों में 9 जनवरी को पश्चिम विक्षोभ असर दिखा सकता है, इससे पारा और नीचे आने की संभावना है।

सभी स्कूलों की छुट्‌टी बढ़ी, 15 जनवरी को खुलेंगे

कड़ाके की ठंड की वजह से प्रदेश के सभी स्कूलों में चार दिनों का अवकाश और बढ़ा दिया गया है। शिक्षा विभाग की ओर से 12 जनवरी तक अवकाश किया गया है। 13 जनवरी को दूसरा शनिवार और 14 जनवरी को रविवार होगा। ऐसे में स्कूल अब 15 जनवरी को ही खुलेंगे। सेकंडरी स्कूल निदेशक राजीव रतन ने बताया कि शीतलहर की वजह से शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pchhuvaa hvaa chlne se hariyaanaa shitlhar ki chpet mein, sbhi schoolon ki chhut‌ti bढ़i
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×