--Advertisement--

ना सिमरन की तरह ट्रेन पकड़ें, ना नीले गगन के तले पटरियों को गंदा करें

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 07:08 AM IST

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बॉलीवुड फिल्मों के गानों और चर्चित दृश्यों का किया इस्तेमाल

Take a train like a simran

पानीपत. रेलमंत्री ने यात्रियों की सुरक्षित यात्रा और पटरियों की सफाई के लिए ‘रेलवे के झरोखे से’ एक जागरूकता अभियान शुरू किया है। इसके तहत फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की हीरोइन सिमरन (काजोल)की तरह न तो दौड़कर ट्रेन पकड़ें , न नीले गगन तले पटरियों को गंदा करें। बुधवार को केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर फिल्मों के गाने और डायलॉग से अभियान की शुरुआत की।

रेल मंत्री बॉलीवुड ट्विट को केवल एक दो दिन तक सीमित नहीं रखना चाहते बल्कि इसे अभियान की तरह चलाने जा रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक नया ट्रेंड बनाया है, जिसे ‘रेलवे के झरोखे से’’ नाम दिया है। इस ट्रेंड में वो रोज खुद तो बॉलीवुड स्टाइल में नए ट्विट करेंगे ही, दूसरी तरफ लोगों को भी इसमें जोड़ उनसे भी आइडिया लिए जाएंगे। हाल ही में शुरू किए अपने इस बॉलीवुड स्टाइल में जो उन्होंने ट्विट किए हैं उसमें दिलवाले फिल्म के राज और सिमरन के अंतिम सीन से लेकर घर आ जा परदेशी गाने आदि से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है।

ये हैं मंत्री के कुछ बॉलीवुड स्टाइल ट्विट

ना सिमरन ना : इस ट्विट में उन्होंने दिलवाले फिल्म के उस अंतिम सीन को दिखाया है जिसमें शाहरुख यानी राज ट्रेन की खिड़की पर खड़ा है और सिमरन यानी काजोल भाग कर ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रही हैं। इस ट्विट को उन्होंने नाम दिया है ना सिमरन ना। इसमें यात्रियों को समझाया गया है कि ट्रेन में भाग कर नहीं चढ़ना, यह जानलेवा हो सकता है।

Take a train like a simran
Take a train like a simran
X
Take a train like a simran
Take a train like a simran
Take a train like a simran
Astrology

Recommended

Click to listen..