Hindi News »Haryana »Panipat» Take A Train Like A Simran

ना सिमरन की तरह ट्रेन पकड़ें, ना नीले गगन के तले पटरियों को गंदा करें

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बॉलीवुड फिल्मों के गानों और चर्चित दृश्यों का किया इस्तेमाल

Rajesh Khokhar | Last Modified - Jan 18, 2018, 07:08 AM IST

  • ना सिमरन की तरह ट्रेन पकड़ें, ना नीले गगन के तले पटरियों को गंदा करें
    +2और स्लाइड देखें

    पानीपत.रेलमंत्री ने यात्रियों की सुरक्षित यात्रा और पटरियों की सफाई के लिए ‘रेलवे के झरोखे से’ एक जागरूकता अभियान शुरू किया है। इसके तहत फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की हीरोइन सिमरन (काजोल)की तरह न तो दौड़कर ट्रेन पकड़ें , न नीले गगन तले पटरियों को गंदा करें। बुधवार को केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर फिल्मों के गाने और डायलॉग से अभियान की शुरुआत की।

    रेल मंत्री बॉलीवुड ट्विट को केवल एक दो दिन तक सीमित नहीं रखना चाहते बल्कि इसे अभियान की तरह चलाने जा रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक नया ट्रेंड बनाया है, जिसे ‘रेलवे के झरोखे से’’ नाम दिया है। इस ट्रेंड में वो रोज खुद तो बॉलीवुड स्टाइल में नए ट्विट करेंगे ही, दूसरी तरफ लोगों को भी इसमें जोड़ उनसे भी आइडिया लिए जाएंगे। हाल ही में शुरू किए अपने इस बॉलीवुड स्टाइल में जो उन्होंने ट्विट किए हैं उसमें दिलवाले फिल्म के राज और सिमरन के अंतिम सीन से लेकर घर आ जा परदेशी गाने आदि से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है।

    ये हैं मंत्री के कुछ बॉलीवुड स्टाइल ट्विट

    ना सिमरन ना : इस ट्विट में उन्होंने दिलवाले फिल्म के उस अंतिम सीन को दिखाया है जिसमें शाहरुख यानी राज ट्रेन की खिड़की पर खड़ा है और सिमरन यानी काजोल भाग कर ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रही हैं। इस ट्विट को उन्होंने नाम दिया है ना सिमरन ना। इसमें यात्रियों को समझाया गया है कि ट्रेन में भाग कर नहीं चढ़ना, यह जानलेवा हो सकता है।

  • ना सिमरन की तरह ट्रेन पकड़ें, ना नीले गगन के तले पटरियों को गंदा करें
    +2और स्लाइड देखें
  • ना सिमरन की तरह ट्रेन पकड़ें, ना नीले गगन के तले पटरियों को गंदा करें
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×