Hindi News »Haryana News »Panipat» Tempreature Increase 11 Digree

5 दिन में 11 डिग्री तक बढ़ा पारा, 9 घंटे रही सूर्य की चमक से 26 डिग्री के पार पहुंचा

Bhaskar news | Last Modified - Dec 19, 2017, 07:13 AM IST

प्रदेश में सोमवार को सूरज की चमक 9 घंटे तक रही। इससे नारनौल और हिसार समेत कई जिलों में दिन का पारा 26 डिग्री के पार पहुं
5 दिन में 11 डिग्री तक बढ़ा पारा, 9 घंटे रही सूर्य की चमक से 26 डिग्री के पार पहुंचा

करनाल | प्रदेश में सोमवार को सूरज की चमक 9 घंटे तक रही। इससे नारनौल और हिसार समेत कई जिलों में दिन का पारा 26 डिग्री के पार पहुंच गया। करनाल में यह 3.8 डिग्री बढ़कर 24.8 डिग्री हो गया। जबकि नारनौल में यह 26.5 और हिसार में 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, रोहतक में रात का पारा 9.7 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि 16 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चली शीतलहर ठंड महसूस कराती रही।


मौसम विभाग के मुताबिक करनाल में पिछले 5 दिन में दिन का पारा करीब 11 डिग्री और रात का पारा 3.7 डिग्री तक बढ़ गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अब अलसुबह धुंध पड़ सकती है। दोपहर को धुंध छंटने के बाद सूर्य की चमक बढ़ सकती है। शीतलहर भी चलने के अासार हैं।

दोपहर बाद तक नमी आधी रह गई

सोमवार सुबह हल्की धुंध छाई रही। सुबह के समय 86 थी, जो सूर्य की चमक के कारण दाेपहर बाद घटकर 42 फीसदी रह गई। हवा का दबाव सुबह 7.2 और दोपहर बाद 6.8 हाे गया।
दिसंबर माह में पहले भी बढ़ा है तापमान
ऐसा पहली बार नहीं है, जब दिसंबर में पारा बढ़ा है। पिछले 10 साल में कई बार यह 27 डिग्री के पार भी जा चुका है। यह बढ़ोतरी गत वर्ष ही हुई थी, जब दिसंबर पिछले कई सालों में सबसे गर्म रहा था। 1975 में पांच दिसंबर को अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 5 din mein 11 digari tak badhaa paaraa, 9 Ghante rhi sury ki chmk se 26 digari ke paar phunchaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Panipat

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×