Hindi News »Haryana »Panipat» Three Bijali Nigam Employee Suspend In Fatehabad

सीए ने जेई व एएलएम से मिलीभगत कर कम दिखाई रीडिंग, तीनों सस्पेंड

फतेहाबाद शहरी कार्यालय में कार्यरत सीए इंद्रजीत सिंह, जेई रविंद्र व एएलएम मनोज यादव को सस्पेंड कर दिया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 14, 2018, 09:59 AM IST

सीए ने जेई व एएलएम से मिलीभगत कर कम दिखाई रीडिंग, तीनों सस्पेंड

फतेहाबाद। बिजली निगम के एक्सईएन शमशेर सिंह ने फतेहाबाद शहरी कार्यालय में कार्यरत सीए इंद्रजीत सिंह, जेई रविंद्र व एएलएम मनोज यादव को सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि सीए ने जेई व एएलएम से मिलीभगत कर अपने घर के बिजली कनेक्शन की रीडिंग कम दिखाकर निगम को हजारों रुपये का नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है।

- मामले की जानकारी मिलने के बाद जांच कराई गई तो आरोप सही पाए गए हैं। वहीं एसडीओ भजन सिंह को भी चार्जशीट किया गया है। इसके अलावा एक अन्य मामले में एएलएम छवि कुमार को भी सस्पेंड किया गया है।

- इस मामले की जांच चल रही है। बिजली निगम को सूचना मिली थी कि सीए इंद्रजीत सिंह ने जेई व एएलएम के साथ मिली अपने बिल को कम कराने के मकसद से रीडिंग कम दिखाई है।
- उन्होंने बताया कि इंद्रजीत सिंह के घर पर बिजली कनेक्शन लगा हुआ है। जिसका पिछले महीने 4900 रीडिंग का बिल करीब 30 हजार 200 रुपये आया था। बाद में सीए ने इस रीडिंग को कम कराने के नाम पर रिचेकिंग कराई।
- इसमें जेई रविंद्र कुमार व एएलएम मनोज यादव से मिलीभगत कर ली। रि चेकिंग में रीडिंग केवल 969 दिखाई। इस तरह से पुरानी व नई रीडिंग के हिसाब से केवल 435 रुपये का बिल बना।

- इस बारे में गुप्ता सूचना मिली। जिसके बाद मामले की जांच की गई। एक्सईएन शमशेर सिंह ने जांच में पाया गया कि मौजूदा समय में इंद्रजीत के मीटर पर 5 हजार 73 यूनिट रीडिंग दिखा रहा था।
- इस तरह से कम रीडिंग दिखाकर निगम को हजारों रुपये का नुकसान करने का प्रयास किया गया। जांच के बाद अब मिलीभगत कर गड़बड़ी करने वाले तीनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बारे में एसई आरके सभ्रवाल ने बताया कि सभी चारों को सस्पेंड कर दिया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sie ne jeee v eelem se milibhgat kar km dikhaaee ridinga, teenon sspend
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×