पानीपत

--Advertisement--

सीए ने जेई व एएलएम से मिलीभगत कर कम दिखाई रीडिंग, तीनों सस्पेंड

फतेहाबाद शहरी कार्यालय में कार्यरत सीए इंद्रजीत सिंह, जेई रविंद्र व एएलएम मनोज यादव को सस्पेंड कर दिया।

Danik Bhaskar

Mar 14, 2018, 09:59 AM IST

फतेहाबाद। बिजली निगम के एक्सईएन शमशेर सिंह ने फतेहाबाद शहरी कार्यालय में कार्यरत सीए इंद्रजीत सिंह, जेई रविंद्र व एएलएम मनोज यादव को सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि सीए ने जेई व एएलएम से मिलीभगत कर अपने घर के बिजली कनेक्शन की रीडिंग कम दिखाकर निगम को हजारों रुपये का नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है।

- मामले की जानकारी मिलने के बाद जांच कराई गई तो आरोप सही पाए गए हैं। वहीं एसडीओ भजन सिंह को भी चार्जशीट किया गया है। इसके अलावा एक अन्य मामले में एएलएम छवि कुमार को भी सस्पेंड किया गया है।

- इस मामले की जांच चल रही है। बिजली निगम को सूचना मिली थी कि सीए इंद्रजीत सिंह ने जेई व एएलएम के साथ मिली अपने बिल को कम कराने के मकसद से रीडिंग कम दिखाई है।
- उन्होंने बताया कि इंद्रजीत सिंह के घर पर बिजली कनेक्शन लगा हुआ है। जिसका पिछले महीने 4900 रीडिंग का बिल करीब 30 हजार 200 रुपये आया था। बाद में सीए ने इस रीडिंग को कम कराने के नाम पर रिचेकिंग कराई।
- इसमें जेई रविंद्र कुमार व एएलएम मनोज यादव से मिलीभगत कर ली। रि चेकिंग में रीडिंग केवल 969 दिखाई। इस तरह से पुरानी व नई रीडिंग के हिसाब से केवल 435 रुपये का बिल बना।

- इस बारे में गुप्ता सूचना मिली। जिसके बाद मामले की जांच की गई। एक्सईएन शमशेर सिंह ने जांच में पाया गया कि मौजूदा समय में इंद्रजीत के मीटर पर 5 हजार 73 यूनिट रीडिंग दिखा रहा था।
- इस तरह से कम रीडिंग दिखाकर निगम को हजारों रुपये का नुकसान करने का प्रयास किया गया। जांच के बाद अब मिलीभगत कर गड़बड़ी करने वाले तीनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बारे में एसई आरके सभ्रवाल ने बताया कि सभी चारों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Click to listen..