Hindi News »Haryana »Panipat» Two New Commissioners To Meet Soon Haryana Information Commission

हरियाणा सूचना आयोग को जल्द मिलेंगे दो नए आयुक्त, बैठक आज

मनोहर लाल की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी की मीटिंग शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में होने की उम्मीद है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 22, 2017, 07:03 AM IST

चंडीगढ़/ पानीपत। राज्य सूचना आयोग को जल्दी ही दो नए आयुक्त और मिलेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी की मीटिंग शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में होने की उम्मीद है। इन पदों के लिए मुख्य सचिव डीएस ढेसी की अध्यक्षता वाली सर्च कमेटी पहले ही 6 नामों का पैनल भिजवा चुकी है।


सूत्रों के मुताबिक सूचना आयोग में दो पद आयुक्त जेएस कुंडू और प्रहलाद राय मीणा का कार्यकाल पूरा होने की वजह से खाली हुए हैं। इन पदों पर नियुक्ति के साथ ही राज्य सूचना आयोग में भाजपा सरकार के कार्यकाल में नियुक्त हुए आयुक्तों की संख्या बढ़कर 6 हो जाएगी। आयोग में खाली हो रहे दो पदों के लिए कुछ समय पहले ही आवेदन आमंत्रित किए गए थे। राज्य सूचना आयोग में नियुक्तियों को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार के समय से ही सवाल उठते आ रहे हैं। हाईकोर्ट के आदेशों के हवाले से कहा जा रहा है कि आयोग में आयुक्त लगाने से पहले सरकार वर्क लोड का आकलन करे। लेकिन, राजनीतिक दबाव के चलते सरकारें कुछ अफसरों और चहेतों को एडजस्ट कर रही हैं।

आयोग में इस समय करीब 2500 केस ही पेंडिंग बताए जा रहे हैं। जबकि मुख्य सूचना आयुक्त के अलावा 7 आयुक्त भी काम कर रहे हैं। दो पद और भरने से आयुक्तों की संख्या बढ़कर 9 हो जाएगी। इन दो पदों के लिए करीब 132 लोगों ने आवेदन किए थे। सर्च कमेटी ने इनमें से 6 नामों का पैनल तैयार किया है। इनमें पानीपत के वीरेंद्र सोनी, यमुना नगर के करुणेश शर्मा, चरखी दादरी से अरुण सांगवान, रिटायर्ड आईएएस चंद्र प्रकाश, डॉ. प्रवीन गर्ग और रिटायर्ड आईएफएस डॉ. सरबजीत सिंह के नाम चर्चा में हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: hariyaanaa suchnaa aayoga ko jld milengae do ne aayukt, baithk aaj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×