• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • ई-पंचायत के विरोध में कहीं धरना तो कहीं फूंका पुतला
--Advertisement--

ई-पंचायत के विरोध में कहीं धरना तो कहीं फूंका पुतला

इसराना. धरने पर बैठे सरपंचों को समर्थन देने पहुंचे बलबीर वाल्मीकि। पानीपत, समालखा, इसराना, बापौली, सनौली और...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:20 AM IST
ई-पंचायत के विरोध में कहीं धरना तो कहीं फूंका पुतला
इसराना. धरने पर बैठे सरपंचों को समर्थन देने पहुंचे बलबीर वाल्मीकि।

पानीपत, समालखा, इसराना, बापौली, सनौली और मतलौडा क्षेत्र में सरपंचों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

भास्कर न्यूज | समालखा

बीते दिन पंचकूला में मुख्यमंत्री से वार्ता विफल होने के बाद सरपंचों ने शनिवार एक बार फिर बीडीपीओ कार्यालय में धरना देकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। धरने में ब्लॉक के कई गांवों के सरपंच शामिल रहे, लेकिन ग्राम सचिवों ने धरने से दूरी बनाए रखी। सरपंच एसोसिएशन के ब्लाॅक प्रधान सरपंच कुलदीप उर्फ कुल्ला ने कहा कि ई-पंचायत प्रणाली विकास में बाधक है। अधिकतर सरपंचों को कंप्यूटर की जानकारी ही नहीं है न ही नेट की सुविधा। उन्होंने कहा कि, सरपंचों की सरकार का कोई भी कार्य रोकने की मंशा नहीं है, लेकिन सरकार इसके लिए पहले संसाधन मुहैया करवाए। सोमवार को बीडीपीओ कार्यालय पर ताला लगाया जाएगा साथ ही गांव में भाजपा नेताओं का विरोध किया जाएगा इस दौरान किसी नेता को गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। इस मौके पर सुभाष छौक्कर, जिले सिंह बिहोली, सुभाष गुप्ता, प्रवीन गढ़ी छाज्जू, कुलवीर आट्टा, बिंदा, अजीत आदि मौजूद रहे।

धरने पर पहुंचे कांग्रेस और इनेलो नेता : इसराना | ई-पंचायत प्रणाली के विरोध में इसराना के सरपंचों व पंचायत सचिवों ने बीडीपीओ कार्यालय के सामने धरना दिया। धरने की अध्यक्षता सरपंच एसोसिएशन के प्रधान जितेंद्र चमराड़ा ने की। धरने पर बैठे सरपंचों को सरपंच एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस नेता बलबीर वाल्मीकि और इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयदेव नौल्था ने समर्थन दिया। इस मौके पर सरपंच एसोसिएशन के उपप्रधान रणसिंह काला, सुरेन्द्र धौला, बिजेंद्र जोंधन कलां, अरुण नांदल, सुनील खलीला माजरा, बलराज नौल्था, गुलाब सिंह, रामदिया अहर, अजमेर नौल्था, संजय मांडी आदि मौजूद रहे।

समालखा. ई-पंचायत के विरोध में प्रदर्शन करते खंड के सरपंच।

पानीपत. सरपंच और ग्राम सचिव पुरानी कोर्ट परिसर में मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

‘सरकार ने मांगें नहीं मानी तो आंदोलन रहेगा जारी’

पानीपत | प्रदेश सरकार की ओर से ई-पंचायत प्रणाली लागू करने व पंचायत सचिवों के खिलाफ कार्रवाई करने से खफा सरपंचों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर बीडीपीओ कार्यालय के सामने धरना दिया। धरने की अध्यक्षता सरपंच एसोसिएशन के प्रधान खुशदिल कादियान ने की। उन्होंने कहा की सरकार ने अगर उनकी मांगे नहीं मानी तो धरना जारी रहेगा। उन्हों चेतावनी दी कि, अगर जल्द ही उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो आंदोलन और भी उग्र होगा। इस दौरान होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए सरकार खुद जिम्मेदार होगी। इस मौके पर सरपंच देवेन्द्र, विनोद खोतपुरा, जोगेंद्र राजा खेडी, कर्मवीर नांगल खेड़ी, रामनिवास काबड़ी, राकेश व अन्य सरपंच मौजूद रहे।

सनौली-बापौली क्षेत्र में सीएम का पुतला फूंक रोष जताते सरपंच व सरपंच प्रतिनिधि।

बीडीपीओ आॅफिस के गेट पर लगाया ताला

बापौली/सनौली | ग्राम पंचायतों में ई-प्रणाली को लेकर बापौली खंड के सरपंचों ने बीडीपीओ कार्यालय बापौली में विरोध मीटिंग कर बीडीपीओ कार्यालय के गेट पर ताला लगा दिया। इसके बाद कार्यालय के सामने सनौली-समालखा रोड पर सीएम मनोहरलाल खट्टर का पुतला फूंका। इस दौरान करीब आधे घंटे यातायात बाधित रहा। सरपंच एसोसिएशन प्रधान संजौली सरपंच संतोष रावल के पति प्रमोद रावल ने कहा कि सस्पेंड किए ग्राम सचिवों को बहाल करने और ई-प्रणाली का फैसला वापस लेने से पहले बीडीपीओ कार्यालय का ताला नहीं खुलने दिया जाएगा। इस मौके पर सरपंच दलीप शर्मा ताजपुर, ओमपाल अतौलापुर, संदीप बहरामपुर, लव शर्मा मतरौली, नरेंद्र रमाल, मिंटू शर्मा पसीना, जयकुमार गोयला खेड़ा, राकेश गोयला कलां, डिम्पल रावल पति शिवकुमार रावल बापौली, धर्मबीर ऊझा, विजयपाल गोयला खुर्द, राजेन्द्र शर्मा शिमला गुजरान, सरपंच मंगलदास रसलापुर मौजूद रहे।

जब टेंट लगवाना शुरू किया तो पुलिस ने रोका

मतलौडा | स्थानीय खंड कार्यालय में सरपंचों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। शनिवार सुबह जैसे ही सरपंच खंड कार्यालय पहुंचे और बैठने के लिए टेंट लगवाने का काम शुरू किया तो पुलिस ने आकर उन्हें रोक दिया और बिना परमिशन के टेंट लगाने से मना कर दिया। सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रामफल दहिया ने इस बारे में बीडीपीओ से बात की और टेंट लगाए बिना ही धरने पर बैठ गए। प्रधान रामफल दहिया ने बताया की धरना नियमित रूप से चलेगा और सोमवार को सभी सरपंच करनाल में मुख्यमंत्री के आवास पर धरना देंगे।

X
ई-पंचायत के विरोध में कहीं धरना तो कहीं फूंका पुतला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..