• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • खरीद आज से शुरू, यूपी से आने वाली गेहूं पर रहेगी रोक
--Advertisement--

खरीद आज से शुरू, यूपी से आने वाली गेहूं पर रहेगी रोक

Panipat News - अनाज मंडियों में रविवार एक अप्रैल से गेहूं की सरकार खरीद शुरू हो जाएगी। अधिकारियों का दावा है कि विभाग की ओर से...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:25 AM IST
खरीद आज से शुरू, यूपी से आने वाली गेहूं पर रहेगी रोक
अनाज मंडियों में रविवार एक अप्रैल से गेहूं की सरकार खरीद शुरू हो जाएगी। अधिकारियों का दावा है कि विभाग की ओर से खरीद की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसानों और आढ़तियों को अाने वाली समस्याओं के समाधान के लिए जिला खाद्य एवं आपूर्ति कार्यालय में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जिले में तीन एजेंसियां गेहूं की खरीद करेंगी, इसके लिए उनके दिन तय कर दिए गए हैं।

इस बार अधिकारियों की खास नजर यूपी से आने वाले गेहूं पर रहेगी। बाहर से आने वाले गेहूं पर रोक लगाने के लिए 9 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। खरीद शुरू होने से पहले जिले की सभी मंडियों और खरीद केंद्रों में आढ़तियों के कांटों की नाप तोल विभाग की तरफ से जांच की जाएगी। इस बार मंडियों में 3 लाख मीट्रिक टन गेंहूं की आमद होने की उम्मीद है। पिछली बार करीब 2 लाख 83 हजार मीट्रिक टन की आमद हुई थी। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अलॉट की गई मंडियों/ खरीद केंद्रों की व्यवस्था देखने के दौरान यह भी सुनिश्चित करें कि मार्केट फीस में किसी प्रकार की चोरी न हो। साथ ही, संबंधित अधिकारियों को प्रतिदिन मंडी/ खरीद केंद्र का निरीक्षण करके हर रोज शाम 5 बजे तक की रिपोर्ट भेजनी होगी। खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक डॉ. अनीता खर्ब ने बताया कि इस बार मंडियों में 10 प्रतिशत तक गेहूं की आवक ज्यादा होने के आसार हैं। इसके मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यूपी से इस बार किसी को भी गेहूं नहीं लाने दिया जाएगा, इस पर हमारी खास नजर रहेगी।


X
खरीद आज से शुरू, यूपी से आने वाली गेहूं पर रहेगी रोक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..