Hindi News »Haryana »Panipat» गोदाम से 14 लाख रुपए की दवाएं चोरी, शराब पीकर सोए चौकीदार ने बनाई लूट की कहानी

गोदाम से 14 लाख रुपए की दवाएं चोरी, शराब पीकर सोए चौकीदार ने बनाई लूट की कहानी

गोहाना रोड पर खन्ना मोड़ के सामने गणपति हैंडलूम मार्केट में शनिवार रात 11:52 बजे नकाबपोश 4 दवा गोदाम से 14 लाख रुपए की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 12, 2018, 03:35 AM IST

गोहाना रोड पर खन्ना मोड़ के सामने गणपति हैंडलूम मार्केट में शनिवार रात 11:52 बजे नकाबपोश 4 दवा गोदाम से 14 लाख रुपए की दवाएं चोरी करके ले गए। गोदाम के सामने सीए और एडवोकेट के दफ्तर से भी दो कंप्यूटर चोरी किए। वारदात के वक्त चौकीदार शराब पीकर सो रहा था। रात को ताले टूटे देखे तो वह घबरा गया। नौकरी बचाने के लिए उसने बंधक बनाकर लूटपाट करने की कहानी बना दी। मगर पुलिस ने चौकी ले जाकर पूछताछ की तो सच सामने आ गया। चोरों ने मार्केट में घुसते ही तीन दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़े। एक कैमरे में चारों नजर आए। पुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया है।

जो भी सीसीटीवी दिखा, उसे तोड़ते चले गए

चोरों ने गर्ग स्टोर, बंसल हैंडलूम दुकान के सीसीटीवी कैमरे तोड़े। केशरी की दुकान का कैमरा ऊपर कर दिया। गर्ग की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में चोर नजर आ रहे है। 11:49 बजे एक कार आई और घूमकर वापस चली गई। 11:52 बजे 4 चोर चेहरा ढककर पैदल आए। एक वापस गया और लाठी लेकर आया। उसने सभी कैमरे तोड़ दिए। वहीं पुलिस ने फुटेज लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि फुटेज में दिखे चेहरों को ऐसे पुराने मामलों में शामिल आरोपियों से मिला जांचा जाएगा।

चोर मेडिकल लाइन के जानकार... क्योंकि

लाइव फुटेज... चोरों ने तीन दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़े। एक में वे डंडे से कैमरे को तोड़ते नजर आए।

साढ़े 3 साल पहले स्टॉक रखने के लिए किराए पर लिया था गोदाम

जिले में सप्लाई करते हैं दवा

गन्नौर के घसौली निवासी सोमेंद्र त्यागी उर्फ सोनू ने बताया कि करीब साढ़े तीन साल पहले स्टॉक रखने को गोदाम किराए पर लिया था। यह नरेंद्र हुड्डा की हैंडलूम दुकान के ऊपर पहली मंजिल पर है। वह पानीपत, गन्नौर, समालखा, बपौली व सनौली में दवा की सप्लाई करता है। उनके साथ भांजा अमित भी यहां बैठता है। शनिवार को करीब 6:30 बजे गोदाम बंद किया था। करीब 22 लाख रुपए का स्टॉक रखा था। चोर करीब 14 लाख की दवाएं और एक लैपटॉप ले गए। सोनू की पहले मेडिसिन शॉप थी। नरेंद्र हुड्डा ने बताया कि दूसरी मंजिल पर बने उनके स्टोर रूम में भी बेड़ तोड़ बदमाशों ने सामान फैला दिया।

सीए-वकील के ऑफिस से कैश-पीसी चुराया

वहीं सामने बिल्डिंग के पहली मंजिल पर सीए अनिल जैन निवासी सेक्टर 18 और एडवोकेट नरेंद्र कुमार निवासी समालखा का दफ्तर है। सीढ़ियों से चढ़ दफ्तर के दरवाजे का कांच तोड़कर चोर घुसे और दो कंप्यूटर व कैश ले गए। कंप्यूटर में 150 कंपनियों का डेटा था।

सस्ते सिरप छोड़ सिर्फ महंगे दाम की टेबलेट के बॉक्स ही कार में भर ले गए

मेडिसिन पर बैच नंबर, बेचने गए तो पकड़े जा सकते हैं

सोनू त्यागी ने बताया कि चोर सिरप को छोड़कर अधिकतर दवा ले गए। मेडिसन पर बैच नंबर है, जिससे दवा के बारे में पता चल सकता है। फिर भी 14 लाख की दवा चोरी से अंदेशा है कि चोर दवा के कारोबार से जुड़े रहे होंगे। इतनी मात्रा में दवा बेचना बड़ा काम है। क्योंकि बैच नंबर से ही पकड़े जा सकते हैं।

चौकीदार ने कबूली गलती

चौकीदार सुल्तान को रविवार शाम को चौकी लाकर पूछताछ की गई। उसने कबूला कि वह रात को शराब पीकर सो गया था। जब उठा तो दुकानों में चोरी हो गई थी। नौकरी बचाने के लिए उसने दुकानदारों से बंधक बनाने की झूठी कहानी बताई थी। चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है। -विरेंद्र सिंह, इंचार्ज, किशनपुरा चौकी

लाख रु. की दवाएं रखी थी गोदाम में

नौकरी बचाने के लिए झूठ बोला : सुल्तान

किशनपुरा गली नंबर 3 निवासी सुल्तान कई साल से यहां चौकीदार है। उसने दुकानदारों को बताया था कि शनिवार रात वह एक दुकान के बाहर चबूतरे पर शॉल ओढ़े बैठा था। 4 युवक आए और मुंह दबाकर शॉल से चेहरा ढक दिया। फिर उसे सीए के दफ्तर के पास सीढ़ियों पर ले गए और रस्सी से हाथ-पैर बांध दिए। मुंह में कपड़ा ठूंस मुंह भी बांधा और लूटपाट करते रहे। थोड़ी देर बाद किसी तरह मुंह की रस्सी खोली और अग्रसेन मार्केट से चौकीदार शब्बीर खान व ठेकेदार मंगल को बुलाकर लाया। मगर पुलिस के सामने उसका झूठ पकड़ा गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×