पानीपत

  • Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • आज बनाएंगे ई-वे बिल तो पता चलेगा क्या आएगी दिक्कत
--Advertisement--

आज बनाएंगे ई-वे बिल तो पता चलेगा क्या आएगी दिक्कत

स्टेट से बाहर के माल पर ई-वे बिल का नियम लागू होने के पहले दिन पानीपत में 80 करोड़ के कारोबार नहीं हुए। उद्यमी इसे...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:35 AM IST
आज बनाएंगे ई-वे बिल तो पता चलेगा क्या आएगी दिक्कत
स्टेट से बाहर के माल पर ई-वे बिल का नियम लागू होने के पहले दिन पानीपत में 80 करोड़ के कारोबार नहीं हुए। उद्यमी इसे रविवार और वित्तीय वर्ष की शुरुआत का पहला दिन होने से जाेड़ रहे हैं। इस कारण से औद्योगिक सेक्टरों में माल लेकर ट्रक खड़े रहे। उद्यमियों ने कहा कि साेमवार को जब ई-वे बिल के लिए जीएसटी की वेबसाइट चलाएंगे तभी पता चल सकेगा कि क्या स्थिति रहती है। हालांकि, उद्यमियों ने भरोसा जताया कि इस बार लोड कम होने से ई-वे बिल बनाने में परेशानी नहीं होगी।

स्टेट से बाहर के माल पर ई-वे बिल का नियम लागू होने के पहले दिन 80 करोड़ के कारोबार नहीं हुए

पानीपत. रविवार शाम को सेक्टर-25 पार्ट-2 में माल लोड कर खड़े ट्रक।

वर्ष के पहले दिन लोगों ने माल डिस्पैच नहीं किया : सचदेवा

हरियाणा चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन प्रीतम सिंह सचदेवा ने कहा कि वर्ष का पहला दिन था। इसलिए लोगों ने माल का डिस्पैच नहीं किया। अब सोमवार को ही पता चल सकेगा कि स्थिति क्या रहती है। वहीं, उद्यमी सुरेश काबरा और पानीपत एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रधान ललित गोयल ने कहा कि रविवार को कारोबार नहीं के बराबर होता है। इसलिए पता नहीं चल पाया कि जीएसटी की वेबसाइट की क्या स्थिति है।

काेई शिकायत नहीं आई

डीईटीसी वीके बेनीवाल ने कहा कि रविवार को ई-वे बिल संंबंधी कोई शिकायत नहीं आई। कुछ उद्यमियों ने बिल जेनरेट किए। बेनीवाल ने कहा कि चूंकि पहला दिन था, इसलिए अच्छा हुआ कि अधिकांश उद्यमियों ने कारोबार नहीं किए। उम्मीद है कि सोमवार को भी वेबसाइट ठीक से काम करेगी।

राज्य के अंदर न लागू करे सरकार

हरियाणा व्यापार मंडल के चेयरमैन रोशनलाल गुप्ता ने कहा कि स्टेट से बाहर माल भेजने पर ई-वे बिल की शर्त लगाना अच्छा है, लेकिन अपने ही राज्य में इस तरह का नियम न लगाया जाए। इससे व्यापारियों की परेशानी बढ़ जाएगी, क्योंकि इस स्थिति में फिर से अफसरशाही हावी हो जाएगी।

X
आज बनाएंगे ई-वे बिल तो पता चलेगा क्या आएगी दिक्कत
Click to listen..