• Home
  • Haryana
  • Panipat
  • आस्ट्रेलिया, थाइलैंड और बेंगलुरु के फूलों से सजा खाटू श्याम का दरबार
--Advertisement--

आस्ट्रेलिया, थाइलैंड और बेंगलुरु के फूलों से सजा खाटू श्याम का दरबार

श्री देवी मंदिर में खाटू श्याम परिवार की ओर से आयोजित 12वें श्री श्याम वंदना महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:40 AM IST
श्री देवी मंदिर में खाटू श्याम परिवार की ओर से आयोजित 12वें श्री श्याम वंदना महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान खाटू श्याम का दरबार आस्ट्रेलिया, थाइलैंड व बेंगलुरु से लाए गए फूलों से कोलकाता के कारीगरों ने सजाया। विशेष तौर पर संकीर्तन में आने वाले भक्तों के मस्तक पर चुलकाना धाम की मिट्टी से तिलक किया गया।

इस दौरान पांच श्रद्धालुओं को लकी ड्राॅ में चांदी के झूले में झूलते हुए लड्डू गोपाल की प्रतिमा दी गई। कार्यक्रम में कोलकाता से आए सौरभ शर्मा, जयपुर से मनीष गर्ग, दिल्ली से रितु पांचाल, पानीपत के आशु व समालखा के मोहित ने गायन की मनमोहक प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक रोहिता रेवड़ी एवं भाजपा नेता सुरेंद्र रेवड़ी रहे। भक्तों द्वारा 41 चंग ठप एक साथ बजाई गई। पूरा मंदिर में हारे के सहारे की जय, शीश के दानी की जय के जयकारों की गूंजायमान हो उठा। रितु पांचाल ने ओ मेरे बाबा तूने कर दिए मेरे ठाठ, जगत में डंका बाज रहा से सब को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर प्रधान अजय गोयल, दीपक सिंगला, राकेश बंसल, संजय जैन, गंगाराम मंगला, आशुतोष गोयल, विकास गोयल, मुकेश गुप्ता, नरेश तायल, पवन कंसल, दिनेश कंसल, नीरज गोयल, विजय तायल, विनय सिंगला, सुशील मित्तल, प्रवीन कुमार व सतीश जिंदल मौजूद रहे।