• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • रेलवे ने आय बढ़ाने के लिए विभिन्न वेबसाइट पर मांगे सुझाव, पसंद आया तो घर बैठे मिलेंगे 10 लाख रुपए
--Advertisement--

रेलवे ने आय बढ़ाने के लिए विभिन्न वेबसाइट पर मांगे सुझाव, पसंद आया तो घर बैठे मिलेंगे 10 लाख रुपए

रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधा और सेवा प्रदान करने के लिए कार्य किया जा रहा है। सुविधाओं को बढ़ाने के लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधा और सेवा प्रदान करने के लिए कार्य किया जा रहा है। सुविधाओं को बढ़ाने के लिए रेलवे को एक ठोस आय की आवश्यकता है। जिसे बढ़ाने के लिए रेलवे ने जनभागीदारी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया है। रेलवे ने लोगों से पूछा है कि किस तरह से बदलाव करके रेलवे अपनी आय बढ़ा सकता है। अगर आपका दिया गया सुझाव रेलवे को पसंद आ जाता है तो घर बैठे आपको 10 लाख रुपए मिल सकते हैं। इसके अलावा यह पुरस्कार द्वितीय, तृतीय और चौथे नंबर आने वाले प्रतिभागी को भी दिया जाएगा। रेलवे द्वारा इसके लिए बाकायदा वेबसाइट डिजाइन कराई गई है। जिस पर अाप अपने सुझाव भेज सकते हैं।

सुविधा

रेलवे ने जनभागीदारी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया, एक हजार शब्दों से अधिक नहीं होना चाहिए सुझाव

आय बढ़ाने का किया जा रहा प्रयास

यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए रेलवे अपनी इनकम बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए रेलवे ने How to Raise Money For Railways To Provide Better Services प्रतियोगिता का शुभारंभ किया है। इसमें रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए सुझाव मांगे हैं। सबसे अच्छा सुझाव देने वाले को 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

इस तरह से किया जा सकता है पंजीकरण

सबसे पहले https://innovate.mygov.in बेवसाइट पर जाएं। यहां क्लिक टू पार्टिसिपेट लिंक काे क्लिक करें। सबसे नीचे की तरफ लॉगइन टू पार्टिसिपेट पर क्लिक करें। ई-मेल या मोबाइल नंबर के माध्यम से लॉगइन करें। अब ऑनलाइन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियों को भरने के बाद इसे सबमिट कर दें। इसके बाद सबमिट मेल आईडी पर कन्फर्मेशन का मेल आएगा।

दूसरे से चौथे को भी मिलेगा इनाम

प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर रहने वाले विजेता को 5 लाख रुपए और तीसरे नंबर वाले को 3 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा चौथा नंबर पर आने वाले को भी एक लाख रुपए पुरस्कार मिलेगा। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए https://innovate.mygov.in पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

इस तरीके से भेजें आइडिया : रेलवे की तरफ से कंपीटिशन में भाग लेने वालों का आइडिया एक हजार शब्द से ज्यादा नहीं होना चाहिए। इसके लिए 250 शब्दों का निष्कर्ष भी अलग से लिखना होगा। हिस्सा लेने वाले को अपना आइडिया पीडीएफ या पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन में भेजना होगा। फाइल का साइज 8 एमबी से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

स्पर्धा में हिस्सा लेने को 19 मई तक आवेदन

अगर आप भी इस कंपीटिशन में भाग लेने चाहते हैं तो 19 मई की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। अपने आइडिया को आप अंग्रेजी या हिंदी सहित किसी भी भाषा में दे सकते हैं। इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार की 20 मार्च 2018 को अधिकतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। इंडियन रेलवे के कर्मचारी इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते।

X

Recommended

Click to listen..