--Advertisement--

मॉडल टाउन में उद्यमी के घर चोरी, इलाज कराने गए थे गुड़गांव

हरियाणा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व सचिव रह चुके विनोद खंडेलवाल

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 04:04 AM IST

पानीपत। मॉडल टाउन के विराट नगर फेस-2 में चोर गुरुवार रात उद्यमी विनोद खंडेलवाल के घर से गहने और कैश चोरी कर ले गए। विनोद खंडेलवाल के हार्ट में प्रॉब्लम है। परिवार के सदस्यों के साथ वे इलाज कराने गुड़गांव गए थे। घर पर मंगलवार से ताला लगा था।गुरुवार रात को चोरी करने पहुंचे चोरों ने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को ऊपर उठा दिया। इसके बाद मुख्य गेट का ताला और सेंटर लॉक तोड़कर घर के अंदर घुसे। उन्होंने दो कमरों से चोरी की।

- घर के अंदर रखी चाबी से अलमारी खाेलकर गहने और कैश निकाला। चोर डीवीआर भी ले गए। जिससे उनके फुटेज नहीं मिल सके। चोरी की सूचना पर शुक्रवार दोपहर पत्नी विद्या खंडेलवाल घर पहुंचीं। अलमारी बंद देखकर लगा कि कैश और जेवरात चोरी होने से बच गए, लेकिन अलमारी खोली तो वह खाली मिली।

- शुक्रवार रात तक कितने गहने और कैश चोरी हुआ, इसका अनुमान नहीं लग पाया। बेटे मनीष खंडेलवाल ने तीन से चार लाख रुपए का नुकसान होने की बात कही है। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एफएसएल टीम ने फिंगर प्रिंट जुटाए हैं।

ऑपरेशन होने पर बेटे के घर रुक गए थे खंडेलवाल

- विनोद खंडेलवाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व सचिव रह चुके हैं। वर्तमान में विराट नगर फेस-2 रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान हैं। विनोद खंडेलवाल की सेक्टर-25 में धागा फैक्ट्री है। पत्नी विद्यादेवी ने बताया कि पति विनोद खंडेलवाल को हाॅर्ट में प्रॉब्लम है।

- खंडेलवाल के बेटे मनीष खंडेलवाल गुड़गांव में रहकर जॉब करते हैं। दिखाने के लिए विनोद और उनकी पत्नी बेटे के पास चले गए थे। वहां पर डॉक्टर से चेकअप कराया तो उन्होंने ऑपरेशन कर दिया। गुरुवार रात ही अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद विनोद बेटे के घर गए थे।

पड़ोसी बाले- 15 दिन पहले ही गए किराएदार

- पड़ोसियों ने बताया कि दो बेटियों की शादी होने और बेटे के गुड़गांव में रहने के बाद विनोद खंडेलवाल अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे। पहली मंजिल पर किराएदार रहते थे। करीब 15 दिन पहले ही वे खाली करके गए थे।

- शुक्रवार सुबह पड़ोसी जागे तो मुख्य गेट खुला देखकर वे आवाज लगाते हुए घर के अंदर पहुंचे। वहां देखा तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। इस पर विनोद खंडेलवाल काे फोन करके सूचना दी। बदमाशों ने दो कमरों में एक-एक अलमारी खोलकर चोरी की। वे सोने-चांदी के जेवरात-बर्तन व कैश लेकर गए हैं।

95% सूने घर-फैक्ट्रियों को निशाना बना रहे चोर

- शहर में चोरी की वारदात लगातार बढ़ रही हैं। पिछले दो माह की वारदातों पर गौर करें तो करीब 95 फीसदी वारदात सूने घरों और फैक्ट्रियों में ही हुई हैं। बदमाश सिर्फ उन्हीं घर और फैक्ट्रियों को निशाना बना रहे हैं, जिनके मुख्य गेट पर ताले लगे होते हैं।

- जानकारों का कहना है कि चोरी रोकने के लिए लोगों को ही आगे आना पड़ेगा। लोग अपनी कॉलोनी में चौकीदार लगाएं। अगर कोई घर पर ताला लगाकर कहीं जाता भी है तो जिम्मेदार पड़ोसी को बताकर जाएं। जिससे वह घर पर निगरानी बनाए रहे। संबंधित चौकी या थाने में भी सूचना देकर जाएं।

सीसीटीवी कैमरे में एक कार दिखाई दी

- लोगों ने आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। खंडेलवाल के सामने वाली गली में एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में रात एक बजे एक कार आते हुए दिखाई दे रही है। आशंका है कि बदमाश कार से ही आए होंगे।

- पुलिस भी सीसीटीवी कैमरे की जांच करने गई, लेकिन दोपहर को परिजन नहीं मिले। अब पुलिस ने बाद में जांच करने की बात कही है।