--Advertisement--

रातभर मासूम की लाश के साथ धरने पर बैठे रहे लोग, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुए ये खुलासे

रातभर मासूम की लाश के साथ धरने पर बैठे रहे लोग, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुए ये खुलासे

Danik Bhaskar | Dec 10, 2017, 03:04 PM IST
सड़कों पर उतरे लोगों का कहना है सड़कों पर उतरे लोगों का कहना है

उकलाना(हिसार)। उकलाना में दरिंदगी के बाद मार दी गई 6 साल की मासूम लड़की रविवार को धरती की गोद में समा गई। परिजनों और सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से उसे दफनाया। इससे पहले शनिवार को अंतिम संस्‍कार करने से मना करते हुए लोग सड़काें पर उतर आए थे और रातभर शव के साथ धरने पर बैठे रहे। रविवार को प्रशासन ने आरोपियों को 48 घंटे में गिरफ्तार करने के पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया, तब बच्‍ची का अंतिम संस्‍कार किया गया। वैसे फिलहाल भी घटना के विरोध व शोक में आज शहर में बाजार बंद हैं। साथ ही बात करें पोस्टमाॅर्टम की तो इसमें बेहद चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। शरीर पर खरोंच के निशान, प्राइवेट पार्ट में थी 16 सेंटीमीटर लंबी लकड़ी...

 

 

- पोस्टमाॅर्टम करने वाली डॉक्टर का कहना है कि दो घंटे तक चली मासूम के पोस्टमाॅर्टम से पता चला है कि बच्ची की मौत प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डालने से ही हुई है। लकड़ी गर्भाशय के अंदर बड़ी आंत में जा घुसी थी। आंत पर चोट के निशान भी मिले हैं। 

- पोस्टमाॅर्टम से ये भी खुलासा हुआ है कि लड़की दरिंदे ने मासूम के प्राइवेट पार्ट में 24 सेंटीमीटर लंबी लकड़ी डाल दी थी, जिसमें से 16 सेंटीमीटर अंदर थी। इसके अलावा कंधे, कमर अौर चेहरे पर भी चोट के निशान थे। 
- नाक पर चोट लगने के कारण खून निकला अौर गले पर भी खरोंच के निशान मिले हैं। इन निशानों से लगता है कि बच्ची ने खुद को बचाने की कोशिश की थी।

 

 

घर से 400 फीट दूर इस हाल में मिली थी डेड बॉडी
- बताते चलें कि शनिवार रात को यहां तंबुओं में रहने वाली एक फैमिली सो रही थी। रविवार सुबह उठने पर छोटी बेटी गायब मिली। इसके बाद उसन और अन्‍य परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो उसका शव घर से 400 फीट दूर टेलिफोन एक्सचेंज के पास लहूलुहान हालत में मिला।
- माूसम के शरीर को बुरी तरह से नोचा गया था और पूरे शरीर पर जख्म मिले हैं। बच्‍ची की चाची ने कहा कि उनकी बच्ची को घर से उठाकर नोचकर मारा डाला। ऐसे में गरीब लोगों की औरतें कहां सुरक्षित है। आज उनकी बच्‍ची को दुष्कर्म करकेे मारा है, कल हमें भी उठा लिया जाएगा।

 

 

 

पुलिस ने रखा आरोपी पर 2 लाख का इनाम

- बरवाला के डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने भादसं की धाराआें 302, 376/2/एन, 450/367 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी हुई हैं।

- उधर थाना उकलाना प्रबंधक की तरफ से आरोपी के बारे में किसी भी तरह का सुराग देने वाले को 2 लाख रुपए नकद देने का ऐलान भी किया है।

 

 

फोटोज: रॉकी