Hindi News »Haryana »Panipat» A 12th Class Girl Student Found Hanged In The Hostel Room In Mewat

छात्रा ने स्कूल हॉस्टल में लगाई फांसी, एफआईआर

छात्रा ने स्कूल हॉस्टल में लगाई फांसी, एफआईआर

Balraj Singh | Last Modified - Dec 20, 2017, 11:38 AM IST

नूंह (गुड़गांव)। नूंह के मेवात मॉडल स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल के हॉस्टल में मंगलवार को गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर सारा जिला प्रशासन स्कूल के होस्टल में पहुंच गया। मंगलवार को  लड़की के परिजनों की ओर से किसी प्रकार की पुलिस को शिकायत नहीं दी गई थी, वहीं बुधवार को इस मामले में हंगामे का माहौल बन गया। मृतक लड़की के परिजनों और अन्य स्टूडेंट्स ने स्कूल को ताला लगाकर यहां धरना शुरू कर दिया। ये ह मामला...

 

 

- नूंह शहर पुलिस चौकी प्रभारी रमेश कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार घटना शाम करीब साढ़े चार बजे की है।

रेणु पुत्री रोहताश निवासी फिरोजपुर नमक पिछले 2 साल से मेवात मॉडल स्कूल के  होस्टल में रह रही थी। वह 12वीं कक्षा में पढ़ रही थी। 

- मंगलवार को रेणु ने अपने होस्टल के कमरे में गले मे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कमरे में झूलती हुई रेणु को जब उसके साथ होस्टल में रहने वाली लड़कियों ने देखा तो उनके पैरों तले की जमीन निकल गई। लड़कियों ने वार्डन को घटना की जानकारी दी।

- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की को नीचे उतारा और नल्हड मेडिकल कॉलेज ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

- घटना की जानकारी मिलते ही एमडीए चेयरमैन खुर्शीद अहमद राजाका के अलावा एमडीए और स्कूल का स्टाफ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

- चेयरमैन से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को घटना की जानकारी मिली तो सबके रौंगटे खड़े हो गए। नूंह एसडीएम मनोज कुमार नल्हड़ मेडिकल काॅलेज पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई।

- पुलिस ने रेणु के शव को शहीद हसन खां मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से पोस्टमाॅर्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया।

- उधर बुधवार को उस वकत माहौल तनावपूण हो गया, जब स्कूल के गेट पर काफी संख्या में अन्य लोगों के साथ लड़की के परिजन जमा हो गए। इस दौरान स्कूल की अन्य लड़कियाें ने भी स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं।

- इस बारे में शहर पुलिस चौकी प्रभारी रमेश कुमार का कहना है कि नाबालिग लड़की द्वारा इतना बड़ा कदम कैसे उठाया गया, इस मामले की तहकीकात की जा रही है। हालांकि मंगलवार को इस मामले में लड़की के परिजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई थी। अब जबकि स्कूल प्रबंधन, खासकर होस्टल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं तो उसकी भी गहनता से जांच की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: hostl mein fnde par ltki mili thi 12vin ki student ki bodi, school ke gaet par lgaaa taalaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×