पानीपत

--Advertisement--

कर्ज देने वाले की धमकियों से परेशान कर्जाई युवक ने किया सुसाइड

कर्ज देने वाले की धमकियों से परेशान कर्जाई युवक ने किया सुसाइड

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 07:16 PM IST
a Loaning Person commit suicide by swallowing poision

पानीपत। पानीपत के नांगल खेड़ी गांव में सोमवार को कर्जदार की धमकी से तंग होकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर अात्महत्या कर ली। मृतक के पास एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने मौत का जिम्मेदार कर्जदार को बताया है। पिता ने कर्जदार के खिलाफ चांदनी बाग थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। ये है पूरा मामला...

 

 

 

- नांगल खेड़ी गांव निवासी ऋषिपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके 28 वर्षीय बेटे दीपक उर्फ काला ने गांव के चांद पुत्र हरिकिशन से बयान पर एक लाख रुपए लिए थे।
- लेन-देन को लेकर चांद कई दिनों से उसको परेशान कर रहा था। चांद से परेशान होकर दीपक ने सोमवार सुबह करीब 9 बजे जहरीला पदार्थ खा लिया। 
- तबीयत खराब होने पर परिजन उसे निजी अस्तपाल में ले गए, जहां पर उसने दम तोड़ दिया। दीपक की करीब डेढ़ वर्षीय बेटी भूमि है। मौत के बाद पत्नी पुष्पा व अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

 

 

 

सुसाइड नोट में यह लिखा 
- सुसाइड नोट में लिखा कि मैंने चांद से 13 माह पहले दो रुपए प्रतिशत के ब्याज से एक लाख रुपए का कर्ज लिया था। इसका हर माह दो हजार रुपए ब्याज देना था, लेकिन चांद ने 7 रुपए प्रतिशत के हिसाब से ब्याज मांगा। मैंने 11 माह तक ब्याज दिया। अब मैं ब्याज देने में असमर्थ हो गया तो वो मुझे जान से मारने और गांव छोड़कर चले जाने की धमकी देता है। इसका गवाह राममेहर है। उसकी दुकान पर ही धमकी दी थी। मैं आज जो कदम उठा रहा हूं उसका जिम्मेदार चांद है। चांद 10 रुपए प्रतिशत के हिसाब से लोगों को रुपए देता है। पहले भी किसी ने इसके डर से आत्महत्या करने की कोशिश की थी। सुसाइड नोट में 6 जगह लिखा मौत का जिम्मेदार चांद को बताया है।

 

 

फोटोज: नवीन कुमार मिश्रा

 

X
a Loaning Person commit suicide by swallowing poision
Click to listen..