--Advertisement--

लव मैरिज कर प्रोटेक्शन लेने पहुंचे थे कोर्ट, हुआ ऐसा कि प्रेमी पहुंच गया जेल

लव मैरिज कर प्रोटेक्शन लेने पहुंचे थे कोर्ट, हुआ ऐसा कि प्रेमी पहुंच गया जेल

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 07:48 PM IST

यमुनानगर। लव मैरिज कर दुल्हन के साथ प्रोटेक्शन लेने कोर्ट पहुंचे दूल्हे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। क्योंकि लड़की नाबालिग थी। युवक पर नाबालिग को शादी का झांसा देकर अगवा करने के आरोप में यूपी में केस दर्ज है। लड़की को कोर्ट ने प्रोटेक्शन टीम के हवाले कर दिया। प्रोटेक्शन टीम ने लड़की का मेडिकल कराकर उसे बालकुंज भेज दिया। अब शनिवार को यूपी पुलिस आरोपी युवक को लेने आएगी।

- महिला सरंक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी अरविंद्र जीत कौर ने बताया कि कोर्ट से सूचना आते ही उन्होंने अपने सहायक देवेंद्र शर्मा और सोशल वर्कर सागर को वहां पर भेज दिया था।
- उन्होंने बताया कि लड़की की उम्र 15 साल है। जिसे देखते हुए उसका मेडिकल करा उसे बालकुंज भेज दिया गया है। लिमापुर पुलिस को सूचित कर दिया गया है। मामला वहां का बनता है तो दोनों को वहां की पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

लड़की के परिजनों से बता रहे थे जान का खतरा
- देवेंद्र शर्मा ने बताया कि यूपी के लखीमपुर जिले के गांव चमलापुरी निवासी रामलाल पास के ही गांव की लड़की को शादी का झांसा लेकर भगा ले आया था।
- उसने 13 दिसंबर को यमुनानगर में उससे शादी रचाई ली। शादी रचाने के बाद वह प्रोटेक्शन के लिए कोर्ट में गया।
- कोर्ट ने पांच जनवरी को सुनवाई तय करते हुए लड़की के परिजनों को बुलाया। शुक्रवार को लड़की के परिजन कोर्ट में पहुंचे और उन्होंने कोर्ट में दस्तावेज पेश कर बताया कि उनकी लड़की 15 साल की है।

गांधी नगर पुलिस के हवाले किया
- युवक को गांधी नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। क्योंकि वह लड़की के साथ गांधी नगर एरिया में ही कमरा लेकर रह रहा था। जब तक यूपी पुलिस उसे लेने नहीं आती वह वहीं पर रहेगा।
- गांधी नगर चौकी इंचार्ज ने बताया कि युवक को चौकी में ही रखा गया है। यूपी पुलिस के आते ही युवक को उनके हवाले कर दिया जाएगा।