Hindi News »Haryana »Panipat» After The Love Marriage With A Minor Girl Police Caught Her Lover

लव मैरिज कर प्रोटेक्शन लेने पहुंचे थे कोर्ट, हुआ ऐसा कि प्रेमी पहुंच गया जेल

यमुनानगर कोर्ट की घटना। नाबालिग लड़की से की थी शादी। कोर्ट में परिजनों ने नाबालिग होने के दस्तावेज किए पेश।

Kulbushan Saini | Last Modified - Jan 05, 2018, 07:55 PM IST

लव मैरिज कर प्रोटेक्शन लेने पहुंचे थे कोर्ट, हुआ ऐसा कि प्रेमी पहुंच गया जेल

यमुनानगर। लव मैरिज कर दुल्हन के साथ प्रोटेक्शन लेने कोर्ट पहुंचे दूल्हे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। क्योंकि लड़की नाबालिग थी। युवक पर नाबालिग को शादी का झांसा देकर अगवा करने के आरोप में यूपी में केस दर्ज है। लड़की को कोर्ट ने प्रोटेक्शन टीम के हवाले कर दिया। प्रोटेक्शन टीम ने लड़की का मेडिकल कराकर उसे बालकुंज भेज दिया। अब शनिवार को यूपी पुलिस आरोपी युवक को लेने आएगी।

- महिला सरंक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी अरविंद्र जीत कौर ने बताया कि कोर्ट से सूचना आते ही उन्होंने अपने सहायक देवेंद्र शर्मा और सोशल वर्कर सागर को वहां पर भेज दिया था।
- उन्होंने बताया कि लड़की की उम्र 15 साल है। जिसे देखते हुए उसका मेडिकल करा उसे बालकुंज भेज दिया गया है। लिमापुर पुलिस को सूचित कर दिया गया है। मामला वहां का बनता है तो दोनों को वहां की पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

लड़की के परिजनों से बता रहे थे जान का खतरा
- देवेंद्र शर्मा ने बताया कि यूपी के लखीमपुर जिले के गांव चमलापुरी निवासी रामलाल पास के ही गांव की लड़की को शादी का झांसा लेकर भगा ले आया था।
- उसने 13 दिसंबर को यमुनानगर में उससे शादी रचाई ली। शादी रचाने के बाद वह प्रोटेक्शन के लिए कोर्ट में गया।
- कोर्ट ने पांच जनवरी को सुनवाई तय करते हुए लड़की के परिजनों को बुलाया। शुक्रवार को लड़की के परिजन कोर्ट में पहुंचे और उन्होंने कोर्ट में दस्तावेज पेश कर बताया कि उनकी लड़की 15 साल की है।

गांधी नगर पुलिस के हवाले किया
- युवक को गांधी नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। क्योंकि वह लड़की के साथ गांधी नगर एरिया में ही कमरा लेकर रह रहा था। जब तक यूपी पुलिस उसे लेने नहीं आती वह वहीं पर रहेगा।
- गांधी नगर चौकी इंचार्ज ने बताया कि युवक को चौकी में ही रखा गया है। यूपी पुलिस के आते ही युवक को उनके हवाले कर दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: love mairij kar protekshn lene pahunche the kort, hua aisaa ki premi phunch gaya jail
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×