पानीपत

--Advertisement--

हरियाणा: जींद में अमित शाह की रैली आज, ष्टरू से लेकर कार्यकर्ता तक पहुंचेंगे बाइक पर

हरियाणा: जींद में अमित शाह की रैली आज, ष्टरू से लेकर कार्यकर्ता तक पहुंचेंगे बाइक पर

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 09:28 AM IST
शाह को गदा भेंट की गई। शाह को गदा भेंट की गई।

जींद (हरियाणा‌‌). भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को हरियाणा के जींद में बाइक रैली में पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने 2019 में नरेंद्र मोदी को बड़े बहुमत से जीत दिलाने का आह्वान किया। वहीं उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर और प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला की पीठ भी थपथपाई और हरियाणा सरकार के कामों की प्रशंसा की। रैली में करीब 1 लाख बाइक पहुंचने का दावा किया जा रहा था लेकिन लगभग 30 हजार कुर्सियों में से भी कुछ कुर्सियां खाली रह गई। रैली की सबसे विशेष बात ये रही कि अमित शाह से लेकर सीएम और कार्यकर्ता तक बाइक पर पहुंचे।

- अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार से देश के किसान खुश हैं। देश के फौजी खुश हैं। उन्होंने कहा कि गरीब माताओं को रसोई में धुआं पीना पड़ता था लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने लगभग साढ़े तीन करोड़ गैस का चूल्हा देना का काम किया है।
- हर घर में शौचालय, हर घर में बिजली, हर गांव में बिजली, बीमा का सुरक्षा कवच। मनोहर लाल खट्टर सरकार और नरेंद्र मोदी सरकार के सारे काम गिनाने हैं तो सात दिन की भागवत सप्ताह बिठाइए। फिर भी कामों की गिरनी समाप्त नहीं होगी। इतने काम बीजेपी सरकार ने किए हैं।

हुड्डा पर साधा निशाना
- शाह ने कहा कि यहां कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि अमित शाह का हरियाणा में स्वागत है लेकिन वे चार साल का हिसाब लेकर आए। शाह ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि हुड्डा जी मैं पाई-पाई का हिसाब लेकर आया हूं। हिम्मत है तो कान खोलकर सुन लेना। जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी तो दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार थी। उनके शासन में 13वां वित्त आयोग आया था। उस वित्त आयोग में हरियाणा को 14 हजार 900 करोड़ मिला था।
- वहीं नरेंद्र मोदी के राज में आए 14वें वित्त आयोग में 14 हजार करोड़ से बढ़ाकर 42 हजार करोड़ करने का काम किया गया। 27 हजार करोड़ की बढ़ोतरी हुई। इसके अलावा अन्य अनुदान मिलाकर 34 हजार करोड़ ज्यादा दिया है।

- जो पैसा भ्रष्टाचार की गटर में चला जाता था वो पैसा आज केंद्र की तिजोरी से हरियाणा की तिजौरी में आ रहा है।

भ्रष्टाचार पर चौटाला पर कसा तंज
- शाह ने चौटाला पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि मैं सीएम मनोहर लाल का दिल से अभिनंदन करना चाहता हूं, जिन्होंने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर दिया है। ये वो राज्य है जहां भ्रष्टाचार के आरोप में सीएम तक जेल में पड़े हैं। वहीं सीएम मनोहर लाल खट्टर पर एक भी आरोप नहीं है।
- पंचायत चुनाव में योग्यता लागू करने के फैसले, अॉनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी, लिंगानुपात में सुधार पर अमित शाह ने सीएम मनोहर लाल खट्टर की पीठ थपथपाई।

क्यों की गई ये रैली ?

- यह रैली युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए की जा रही है। इसके साथ इसे पार्टी के मिशन-2019 का आगाज भी माना जा रहा है।

विपक्ष ने किया विरोध

- अमित शाह की इस रैली के लिए जहां पहले अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति विरोध में थी। उन्होंने इसी दिन ट्रैक्टर से रैली निकालने का फैसला लिया था। इसके बाद बीजेपी ने जाटों की मांगें मानकर उनकी ट्रैक्टर रैली को तो रद्द करवा दिया लेकिन कांग्रेस और इनेलो ने कुछ जगह विरोध किया, उन्हें पुलिस व सुरक्षा बलों ने हिरासत में ले लिया।

- इन्हीं के बीच बीजेपी के कुरुक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी रैली में नहीं पहुंचे। वे इस रैली के विरोध में थे। उनका कहना था कि बीजेपी ने शाह की रैली के लिए जाटों की मांगें मानी। जो गलत है।

आखिरी मौके पर एनजीटी ने भी दी क्लीन चिट
- शाह की इस रैली पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी ) में भी आज ही सुनवाई थी। जब तक इस पर क्लीन चिट नहीं मिली, तब तक शाह रैली स्थल पर नहीं पहुंचे।

- एनजीटी ने याचिकाकर्ता से हाईकोर्ट में दाखिल हुई याचिका के स्टेटस पर जवाब मांगा। स्टेट काउंसिल ने कहा कि रैली शुरू हो चुकी है ऐसे में याचिका का अब कोई औचितय नही।

- बता दें कि बाइक रैली को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट व एनजीटी में याचिका दायर की गई थी। बाद में इन दोनों जगह से रैली को हरी झंडी मिल गई।

- 9 फरवरी को एनजीटी ने इतनी संख्या में पहुंच रही बाइक से होने वाले प्रदूषण पर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था। जस्टिस एसपी वांगड़ी की अध्यक्षता वाली बेंच ने पर्यावरण मंत्रालय, हरियाणा सरकार, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक जवाब मांगा था। 13 फरवरी को इस पर फिर सुनवाई हुई। हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जवाब दिया कि 15 फरवरी की रैली में शामिल होने वाली हर मोटरसाइकिल का प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र जांचा जाएगा।

- इस दौरान एनजीटी में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल नहीं किया। इसलिए मामले की सुनवाई अब 15 फरवरी को करने का तय किया गया था।

शाह के लिए मंगवाई नई रॉयल एनफील्ड
- हेलिपैड से रैली स्थल तक बाइक पर आने के लिए बीजेपी ने तीन नई रॉयल एनफील्ड बाइक मंगाई थी। अमित शाह को स्पेशल रॉयल एनफील्ड पर रैली स्थल तक ले जाया गया।

महंगी बाइकों पर पहुंचे नेता

- सीएम मनोहर लाल खट्टर और प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला रॉयल एनफील्ड पर रैली स्थल में पहुंचे।

- रोहतक से डेयरी एसोसिएशन के प्रधान एवं भाजपा नेता राजकमल सहगल 50 लाख रुपए कीमत की महंगी बाइक पर पहुंचे। यह ट्रायम्फ रॉकेट थर्ड टूरिंग नाम की बाइक उनके भतीजे की है। इसे दिल्ली से रैली के लिए मंगवाया था।
- भाजपा युवा मोर्चा के झज्जर जिला के अध्यक्ष योगेश सिलानी 14 लाख रुपए कीमत की हार्ले डेविडशन बाइक पर जींद पहुंचे।
- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हार्ले डेविडशन पर पहुचें।

सभी फोटोः विजेंद्र मराठा, जींद

X
शाह को गदा भेंट की गई।शाह को गदा भेंट की गई।
Click to listen..