--Advertisement--

शाह की रैलीः जायजा लेने पहुंचे ष्ठत्रक्क, पैरामिलिट्री की १८ कंपनियों ने संभाला मोर्चा

शाह की रैलीः जायजा लेने पहुंचे ष्ठत्रक्क, पैरामिलिट्री की १८ कंपनियों ने संभाला मोर्चा

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 01:59 PM IST
रैली स्थल का जायजा लेते हुए डी रैली स्थल का जायजा लेते हुए डी

जींद। जींद में 15 फरवरी को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। सोमवार को हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू, आईजीपी सीआईडी अनिल राव व बीजेपी नेता ओमप्रकाश धनखड़ ने रैली स्थल का दौरा किया। डीजीपी ने तैयारियों का जायजा लिया और पुलिस व सुरक्षा बलों से बातचीत की। डीजीपी ने बताया कि रैली की सुरक्षा व्यवस्था तीन आईपीएस संभालेंगे। इसके अलावा अभी तक 18 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां भी पहुंच चुकी हैं। सुरक्षा के चाकचौबंद प्रबंध किए गए हैं। जाटों की ट्रैक्टर रैली को लेकर बढ़ गई थी सरकार की टैंशन...

- गौरतलब है कि अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक के आह्वान पर जाटों ने उसी दिन ट्रैक्टर रैली निकालने का निर्णय लिया था।
- इसके बाद से सरकार और पुलिस विभाग अलर्ट पर था। विवाद बढ़ता देख रविवार रात 11.30 बजे हरियाणा सरकार ने जाटों की मांगों पर सहमति जता दी। इसके बाद जाटों ने ट्रैक्टर रैली न निकालने का निर्णय लिया है।
- इससे निपटने के लिए हरियाणा सरकार ने पैरामिलिट्री की कंपनियां मांग ली थी, जो अब रैली स्थल पर तैनात कर दी गई हैं।

50-50 बाइकों के जत्थे के साथ तैनात रहेगा एक प्रभारी
- भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन ने कहा है कि रैली स्थल पर पानी की बोतलों समेत अन्य किसी भी प्रकार के कचरे के निस्तारण के पुख्ता इंतजाम होंगे।
- प्रत्येक 50 बाइक के जत्थे पर एक प्रभारी नियुक्त किया जाएगा। अलग-अलग पार्किंग के लिए अलग-अलग पार्किंग पास जारी किए जाएंगे।

धागा मिल और बस स्टैंड की जमीन पर होगी पार्किंग
- रैली के विरोध को देखते हुए किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए पुलिस लाइन की बजाय रैली स्थल से कुछ ही दूरी पर पिंडारा निर्जन मार्ग के साथ लगती जमीन पर हेलीपैड तैयार कराया जा रहा है।
- रैली स्थल पर वीवीआईपी मंच पूरी तरफ से वाटरप्रूफ बन रहा है।
- इसके साथ ही दो और अन्य मंच तैयार किए जा रहे हैं। रैली में सुरक्षा की कोई चूक न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन जिलेभर में 50 से अधिक नाके लगाए जाएंगे।
- रैली में आने वाली बाइकों की पार्किंग बड़े बाईपास के पास खाली पड़ी नए बस स्टैंड व धागा मिल की जमीन पर पार्किंग स्थल बनाए गए हैं।

सभी फोटोः वीजेंद्र मराठा

X
रैली स्थल का जायजा लेते हुए डीरैली स्थल का जायजा लेते हुए डी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..