Hindi News »Haryana »Panipat» Anna Hazare Reach Bhadurgarh In A Program

हरियाणा पहुंचे अन्ना, बोले- मोदी किसानों का भला चाहते हैं तो दिलाएं मासिक पैंशन

बहादुरगढ़ पहुंचे थे अन्ना हजारे। 23 मार्च को रामलीला मैदान पर बैठेंगे किसानों के हकों के लिए अनशन पर।

Niranjan Rana | Last Modified - Mar 23, 2018, 04:18 PM IST

  • हरियाणा पहुंचे अन्ना, बोले- मोदी किसानों का भला चाहते हैं तो दिलाएं मासिक पैंशन
    +1और स्लाइड देखें
    कार्यक्रम में अन्ना हजारे को पगड़ी पहनाकर स्वागत करते हुए।

    बहादुरगढ़। बहादुरगढ़ में मंगलवार को अन्ना हजारे एक जनसभा में पहुंचे। यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी से किसानों के लिए 5 हजार रुपए मासिक पैंशन की मांग की। समाजसेवी वीरेंद्र पहलवान ने अन्ना का सत्याग्रह नाम से जनसभा का आयोजन किया था। अन्ना ने कहा कि देश और प्रदेश में किसानों का शोषण हो रहा है। 23 मार्च से दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों के हक के लिए सत्याग्रह करेंगे। उन्होंने इसके लिए किसानों को न्योता दिया है।

    - उन्होंने कहा कि किसानों के लिए ही वो 23 मार्च से रामलीला मैदान में बैठने वाले हैं। किसान पेंशन बिल भी संसद में पेंडिंग पड़ा है। किसान उम्रभर खेत और खेती से जुड़ा रहता है और एक वक्त ऐसा आता है कि किसान के पास कुछ नहीं बचता है, इसलिए जरूरी है कि किसान को पेंशन मिलनी ही चाहिए।
    - सरकारों की किसान हितैषी सोच नहीं थी और उसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ा। हजारे ने कहा कि बेशक आज केन्द्र सरकार नए बजट में किसानों के हित में कदम उठाए जाने की बात कह रही हो लेकिन यह भी सच्चाई है कि यह केवल मात्र ढकोसला है।
    - किसानों को उनकी फसल पर हुए खर्च का डेढ़ गुणा भाव मिलना ही चाहिए। उन्होंने हर पार्टी की सरकार पर अपने फायदे के लिए ही काम करने का आरोप लगाया और कहा कि किसी भी सरकार को किसान की चिंता अभी तक नहीं रही है। अन्ना हजारे ने कहा कि अभी भी संसद में किसान पेंशन बिल पेंडिंग है।

    पेट्रोल और डीजल भी हो जीएसटी के दायरे में
    - अन्ना ने कहा कि यदि पीएम मोदी वास्तविक रूप में किसानों का भला करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द किसानों के लिए इस बिल को पहले संसद व बाद में राज्यसभा में पास कराने का प्रयास करना चाहिए।
    - उन्होंने इस मौके पर केन्द्र सरकार के जीएसटी व नोटबंदी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र की सोच ठीक थी तो उन्हें पैट्रोल व डीजल को भी जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए था।
    - ऐसा यदि होता तो न सिर्फ किसान को बल्कि आमजन को बहुत फायदा होता और महंगाई भी काफी हद तक कम हो गई होती।

    सभी फोटोः आशीष गुप्ता

  • हरियाणा पहुंचे अन्ना, बोले- मोदी किसानों का भला चाहते हैं तो दिलाएं मासिक पैंशन
    +1और स्लाइड देखें
    कार्यक्रम में मौजूद लोग।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Anna Hazare Reach Bhadurgarh In A Program
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×