--Advertisement--

सर्दी के मौसम में चाय की चुस्की ले रहा था वकील का मुंशी, अचानक हुआ कुछ ऐसा

सर्दी के मौसम में चाय की चुस्की ले रहा था वकील का मुंशी, अचानक हुआ कुछ ऐसा

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2017, 07:45 PM IST
attack upon an advocate clerk while he was taking tea at a stall

भिवानी। भिवानी में बुधवार दोपहर कोर्ट कॉम्पलेक्स के सामने एक वकील के मुंशी को गोली मार दी गई। घटना उस वक्त की है, जब वह कोर्ट के बाहर दुकान पर सर्दी के मौसम में गर्मा-गर्म चाय की चुस्की ले रहा था। कान के ठीक पास गोली लगी और वह जमीन पर गिर पड़ा। आनन-फानन में लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है। पिता की मानें तो उसका छोटे भाई से जमीन का विवाद चल रहा था, जिसमें भाई की मौत हो गई थी। उसी का बदला लेने के लिए भतीजे ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। ये है पुरानी रंजिश...

- घायल की पहचान गांव संडवा के सुभाष के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार उसके पिता महाबीर सिंह, भानाराम, सत्यवान, उमेद सिंह, मेवासिंह, रमेश व हजारी लाल सात भाई हैं, जिनके हिस्से लगभग 45 एकड़ जमीन है। सभी भाइयों के हिस्से बराबर जमीन आती है।
- महाबीर सिंह पारिवारिक जमीन का हिस्सा गांव के दूसरे आदमी को बेच रहा था, जिसका उसके भाइयों ने विरोध किया। इसी को लेकर 2008 में आपस में झगड़ा हुआ था, जिसमें भानाराम की हत्या हो गई थी।
- हत्या का आरोप उमेद सिंह के पुत्र कर्मबीर व महाबीर पर भी लगा था। तभी से भानाराम व महाबीर के परिवारों के बीच रंजिश बनी हुई है।
- इसी के चलते सुभाष को बुधवार को गोली मारी गई है। इसका आरोप भानाराम के पुत्र ईश्वर पर लगाया गया है। इसके अलावा सुभाष के पिता ने हमले में रमेश के पुत्र मोनू व संजय के शामिल होने के भी आरोप लगाए हैं।
- संडवा निवासी सुभाष बुधवार दोपहर दो बजे टी स्टाल पर बैठा चाय पी रहा था। इसी दौरान एक युवक दुकान पर अाया और सुभाष के कान के नीचे गोली मार दी। गोली लगते ही सुभाष जमीन पर गिर पड़ा और आरोपी मौके से पैदल ही भाग
गया।
- टी स्टाल पर बैठे अन्य लोगों ने उसे ऑटो में लेकर उसे स्पेश नर्सिंग होम में ले गए। सूचना मिलते ही अनेक लोग वहां जमा हो गए। भारी पुलिस पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की।
- सूचना मिलने पर घायल के पिता महाबीर, माता बीरमती व पत्नी सुशीला नर्सिंग होम में पहुंचे। शहर थाना प्रभारी श्रीभगवान व सिविल लाइन थाना प्रभारी अजीत सिंह भी नर्सिंग होम में पहुंचे और घटना के संबंध में घायल के माता पिता से पूछताछ की। अभी घायल की हालत गंभीर बनी हुई है।

फोटोज: राकेश भट्‌टी

X
attack upon an advocate clerk while he was taking tea at a stall
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..