--Advertisement--

हरियाणा कांग्रेस प्रेसिडेंट अशोक तंवर की पत्‍नी अवंतिका को जान से मारने की धमकी

हरियाणा कांग्रेस प्रेसिडेंट अशोक तंवर की पत्‍नी अवंतिका को जान से मारने की धमकी

Dainik Bhaskar

Jan 27, 2018, 03:33 PM IST
Avantika Makan disclosed in a press conference about the threat to kill her

सिरसा। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की नातिन और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर को जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। कुछ लोग उनकी कोठी में बंदूक लेकर घुस गए थे और अवंतिका तंवर को जान से मारने की धमकी दी थी। अवंतिका तंवर ने इसे बड़ी साजिश करार दिया। अवंतिका ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ लोग उनी कोठी में हथियार सहित घुस आए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में सिरसा के शहर थाना में एफआइअार दर्ज किया गया है। कोठी में रहने वाले नौकर की शिकायत पर हुई एफआईआर दर्ज...

- बताते चलें कि अवंतिका माकन पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की नातिन और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर की पत्नी हैं।

- उन्हें जान से मारने की धमकी के संबंध में पुलिस को शिकायत अवंतिका की कोठी पर रहने वाले नौकर की ओर से दी गई है। शिकायत में कहा गया है कि कोठी में घुसे लोगों ने हंगामा मचाया और अवंतिका तंवर को जान से मारने की धमकी दी।

- बताया जाता है कि 14 जनवरी को अवंतिका तंवर को डॉ. डीके मेघवाल ने अपने हॉस्पिटल में आयोजित कार्यक्रम में बुलाया था। इसमें वह शामिल नहीं हुईं। इससे गुस्‍साए डॉ. मेघवाल और अन्‍य लोगों ने हंगामा किया और अवंतिका को जान से मारने की धमकी दी।
- 16 जनवरी को दोपहर बाद डॉक्टर डीके मेघवाल व कुछ अन्य लोग जबरदस्ती कोठी में घुस आए। उनके पास बंदूक भी थी।

- मीडिया के सामने अवंतिका ने यह भी बताया कि जिस वक्त मेघवाल व उनके साथी घर में घुसे, संयोग से उस समय कोठी में अशोक तंवर व अवंतिका तंवर मौजूद नहीं थीं, अन्‍यथा उनको खतरा हो सकता था।

हुडा पुलिस चौकी में केस दर्ज
- सिटी थाना प्रभारी राम सिंह बिश्नोई ने बताया कि पुलिस के पास अवंतिका तंवर की ओर से शिकायत आई है।

- उस शिकायत के आधार पर पुलिस ने डॉ. देवकिशन मेघवाल और जगरूप के अलावा पांच अन्य के खिलाफ शस्त्र अधिनियम और घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

- मामले के आईओ हुडा पुलिस चौकी में कार्यरत एएसआई पूनम सिंह को नियुक्त किया गया है। एएसआई पूनम सिंह ने बताया कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

डॉ. मेघवाल और जगरूप ने आरोपों को बताया निराधार
- उधर डॉ. देवकिशन मेघवाल और जगरूप ने अवंतिका तंवर की ओर से उन पर लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया है।

- उन्होंने कहा कि वो तो अवंतिका के आवास पर मिठाई का डिब्बा देने के लिए गए थे। इस बीच उसी दौरान वहां पर उनसे मिलने वाले कुछ लोग आ गए थे, जिनके पास उनकी लाइसेंसी बंदूक थी। उनके साथ हम वापस आ गए थे।

- डॉ. मेघवाल और जगरूप ने यह भी कहा कि वह तो खुद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के साथ अक्सर हर कार्यक्रम में मौजूद रहते हैं। ऐसे में उनकी पत्नी अवंतिका तंवर को जान से मारने की धमकी देने की बात तो सोच भी नहीं सकते।

- उनकी मानें तो अवंतिका को गलतफहमी हुई है या फिर उन्हें किसी ने भ्रमित किया हुआ है। वो अपने आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरे की उस दिन की फुटेल खंगालवा कर जांच करवा लें, असलियत सामने आ जाएगी।

- डॉ. मेघवाल ने यह भी बताया कि डॉ. अशोक तंवर के संज्ञान में भी यह मामला ला चुके हैं, लेकिन डॉ. तंवर का कहना है कि अवंतिका अपने बारे में खुद ही निर्णय लेती हैं।

X
Avantika Makan disclosed in a press conference about the threat to kill her
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..