--Advertisement--

फरीदाबाद: स्क्रैप फैक्ट्री में ब्लास्ट, २ लोगों की मौत की सूचना

फरीदाबाद: स्क्रैप फैक्ट्री में ब्लास्ट, २ लोगों की मौत की सूचना

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 04:51 PM IST
फैक्ट्री में तोड़े जा रहे थे म फैक्ट्री में तोड़े जा रहे थे म

फरीदाबाद। फरीदाबाद के खेड़ी गुजरान गांव में एक स्क्रैप फैक्ट्री में मोर्टार तोड़ते हुए ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में से एक के शव के टुकड़े 300 गज तक फैल गए। वहीं दूसरा युवक वहीं मृत मिला। इस फैक्ट्री में स्क्रैप में आए लोहे व अन्य धातुओं को पिघलाकर उनकी सिल्लियां बनाई जाती थी। मृतकों में एक फैक्ट्री का पार्टनर भी शामिल है। पढ़िए पूरा मामला...

- गांव खेड़ी गुजरान में लोहित इंड्रस्ट्री के नाम से स्क्रैप फैक्ट्री चल रही थी। इस फैक्ट्री में स्क्रैप को गलाकर उसकी सिल्लियां बनाई जाती थी।
- फैक्ट्री के मालिक जावेद और उदयभान थे। बुधवार को इन्हें स्क्रैप में 5 मोर्टार मिले थे। इन मोर्टार में से 2 को तो इन्होंने तोड़ दिया था और तीसरे को तोड़ रहे थे।
- मोर्टार को तोड़ते हुए अचानक से ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में उदयभान और एक लेबर छोटू की मौत हो गई।
- धमाका इतना तेज था कि उदयभान की बॉडी के टुकड़े 300 गज के इलाके में फैल गए।
- पुलिस और फायरबिग्रेड मौके पर पहुंची लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी।
- डीसीपी एनआईटी केपी सिंह का कहना है स्क्रैप में विस्फोट की सूचना मिली थी जिसके आधार पर यहां पहुंच कर उसकी जांच की जा रही है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दोनों लोगों के चिथड़े उड़ गए।
- मृतक उदयभान के पार्टनर जावेद का कहना है कि काफी संख्या में स्क्रैप हरिद्वार से लेकर आया था। इसी को टुकड़ों में बांटने का काम दोनों कर रहे थे और तभी अचानक विस्फोट हुआ और उदयभान व छोटू की मौत हो गई।

X
फैक्ट्री में तोड़े जा रहे थे मफैक्ट्री में तोड़े जा रहे थे म
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..