--Advertisement--

विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों ने लगाया मोदा पकौड़ा स्टॉल, ष्टरू ने भी चखा स्वाद

विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों ने लगाया मोदा पकौड़ा स्टॉल, ष्टरू ने भी चखा स्वाद

Danik Bhaskar | Mar 06, 2018, 11:23 AM IST
पकौड़े बेचते हुए कांग्रेस विध पकौड़े बेचते हुए कांग्रेस विध

चंडीगढ़। देशभर में पकौड़ा पर हो रही राजनीति का एक अलग अंदाज मंगलवार को चंडीगढ़ में विधानसभा के पास देखने को मिला। दरअसल, यहां कांग्रेस के विधायकों ने पीएम मोदी के पकौड़ा वाले बयान का विरोध जताने पकौड़ा बेचने का स्टॉल लगाया हुआ था। उसी समय वहां से हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर का काफिला गुजरा। कांग्रेस विधायकों ने सीएम की कार रोक ली। गाड़ी से उतरकर सीएम ने कांग्रेस विधायकों द्वारा बनाए गए पकौड़ों का टेस्ट लिया और तारीफ की।


- पीएम नरेंद्र मोदी के पकौड़े वाले बयान के बाद कांग्रेस लगातार इसे मुद्दा बनाए हुए हैं। मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के दूसरे दिन कांग्रेस विधायकों ने नरेंद्र मोदी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई नेताओं के नाम से पकौड़े बेचे।

- इस पकौड़ा स्टॉल पर कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, विधायक कर्ण दलाल, विधायक कुलदीप शर्मा मौजूद रहे।
- सभी विधायक पकौड़ों का स्टॉल लेकर विधानसभा की और जा रहे थे जिन्हें रास्ते में ही पुलिस ने रोक लिया। पुलिस के रोकने के बाद भी कांग्रेस विधायक नहीं रुक रहे हैं वे विधानसभा की और बढ़ते रहे।
- इसी दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर वहां से गुजरे तो कांग्रेस विधायकों ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद सीएम ने उनके पकौड़ों का स्वाद चखा।
- सीएम ने प्रतिक्रिया दी कि पकौड़े बेचना कोई बुरी बात नहीं है। रोजगार सभी अच्छे हैं, और कांग्रेस के पकौड़ों का स्वाद भी अच्छा है।
- वहीं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने पहले चाय बेचने वाले गरीबों का मजाक उड़ाया था, जिसका नतीजा उन्हें भुगतना पड़ा था। अब वे पकौड़े बेचने वाले गरीबों का मजाक उड़ा रहे हैं। इस मजाक का खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ेगा।

ये कहा था नरेंद्र मोदी ने


एक टीवी इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार और अर्थव्यवस्था के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया था कि "अगर कोई आदमी आपके टीवी स्टूडियो के सामने पकौड़े बेचता है और शाम को 200 रुपये कमाकर जाता है, तो आप इसे रोजगार मानेंगे कि नहीं मानेंगे?"