--Advertisement--

डेरामुखी रामरहीम के जेल से प्रवचन नहीं होंगे, हाईकोर्ट ने खारिज की मांग

डेरामुखी रामरहीम के जेल से प्रवचन नहीं होंगे, हाईकोर्ट ने खारिज की मांग

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 01:34 PM IST

चंडीगढ़. सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम के रोहतक जेल से प्रवचन का ब्रॉडकास्ट कराए जाने की मांग संबंधी याचिका बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज कर दी। मालवा इंसा फॉलोवर्स डेरा सच्चा सौदा एसोसिएशन की तरफ से दाखिल याचिका में मांग की गई कि डेरा के पूर्व प्रमुख शाह सतनाम सिंह के जन्म दिवस 25 जनवरी को गुरमीत राम रहीम के प्रवचन के लिए जेल प्रशासन को ब्रॉडकास्ट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए जाएं। हाईकोर्ट ने दलीलों से असहमति जताते हुए याचिका को खारिज कर दिया। नए डेरे के बाहर जन्मोत्सव को लेकर होर्डिंग-बैनर लगाने किए शुरू...

- पुलिस सूत्रों की मानें तो 25 जनवरी को डेरे में कार्यक्रम तो होना तय है। इसके लिए भारी संख्या में बाहर से भी संगत आ सकती है। इसके लिए पुलिस अलर्ट है। अगर डेरा अनुमति नहीं लेता है तो बाहर से आई संगत को डेरे में नहीं घुसने दिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि यह सब कदम कानून व्यवस्था को मध्यनजर रखते हुए ही उठाए जाएंगे।
- सिरसा की संगत अगर डेरे में नामचर्चा करती है तो कोई रोक नहीं है, मगर भारी संख्या में डेराप्रेमी एकत्रित नहीं होने दिए जाएंगे।

- बता दें कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की मौजूदगी में अब तक डेरा प्रतिवर्ष शाह सतनाम सिंह का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से 25 जनवरी को मनाता आया है। साल के अंदर डेरे का यह सबसे बड़ा आयोजन होता। इसे डेराप्रेमी पूरे जनवरी महीने ही मनाते हैं। इस दिन बड़ा विशाल रक्तदान कैंप और अन्य प्रकार के स्वास्थ्य कैंप डेरे में लगते रहे हैं, मगर अब डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह साध्वी से दुष्कर्म करने के मामले में 20 साल की सजा भुगत रहा है। फिलहाल वह रोहतक जेल में बंद है।