--Advertisement--

डेरे में नपुंसक बनाने वाला डॉक्टर कोर्ट ने भेजा ३ दिन के पुलिस रिमांड पर

डेरे में नपुंसक बनाने वाला डॉक्टर कोर्ट ने भेजा ३ दिन के पुलिस रिमांड पर

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 05:00 PM IST
डॉ. महेंद्र इंसां। (फाइल) डॉ. महेंद्र इंसां। (फाइल)

सिरसा/चंडीगढ़। डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के राइट हैंड डॉ. महिंदर इंसां को पंचकूला कोर्ट ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी मोहिंद्र इंसा से कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। आरोपी महेंद्र इंसां को हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने डेरा सच्चा सौदा सिरसा से ही गिरफ्तार किया था। ऐसे पकड़ में आया महेंद्र इंसां...

- डॉ. महिंदर इंसां पर डेरे में अनुयायियों को खुद ऑपरेशन कर नपुंसक बनाने का भी आरोप है। अब एसआईटी ने इनपुट के आधार पर रविवार शाम करीब 4.30 बजे डेरे में रेड की थी।
- कई कमरों में तलाशी लेने के बाद एक रूम में छिपा हुआ महिंदर इंसां पकड़ा गया। एसीपी मुकेश मल्होत्रा की एसआईटी महिंदर इंसां को लेकर पंचकूला गई और सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया।

आदित्य इंसां के बारे में होगी पूछताछ
- रिमांड पर आदित्य इंसां सहित बाकी आरोपियों के बारे में पूछताछ की जाएगी। सूत्रों के अनुसार महिंदर आदित्य इंसां के संपर्क में था। उसे आदित्य के इस समय इस्तेमाल होने वाले नए मोबाइल नंबर का भी पता है।
- असल में पंचकूला पुलिस की एसआईटी 25 अगस्त के बाद से देशद्रोह के मामले में इन्वेस्टिगेशन कर रही है। इसमें कुछ ही दिनों बाद डॉ. महिंदर इंसां का नाम भी सामने गया था। इसके बाद से महिंदर फरार चल रहा था।
- देशद्रोह के मामले भी आरोपी सूत्रों के अनुसार डॉ. महिंदर पर डेरे में बनाए गए नपुंसकों को खुद ऑपरेट कर नपुंसक बनाने का आरोप है। देशद्रोह के मामले में भी महिंदर आरोपी है।
- पंचकूला में डेरा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई कोर्ट का फैसला आने के बाद जब एक्शन लिया जाना था, उस पूरे प्लान में भी महिंदर इंसां की अहम भूमिका थी। महिंदर डॉक्टर है लिहाजा वह डेरे में ही ऑपरेशन करता था। इन आरोपों पर सीबीआई की ओर से भी जांच की जा रही है।

X
डॉ. महेंद्र इंसां। (फाइल)डॉ. महेंद्र इंसां। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..