Hindi News »Haryana »Panipat» DC And SP Panipat Visited Burnt Factory And Family Members Meet Them

चार दिन पहले लगी थी फैक्ट्री में आग, अब शुरू किया गया रेस्क्यू पर नहीं निकले दो मजदूर

चार दिन पहले लगी थी फैक्ट्री में आग, अब शुरू किया गया रेस्क्यू पर नहीं निकले दो मजदूर

Balraj Singh | Last Modified - Jan 02, 2018, 08:15 PM IST

पानीपत। पानीपत में एक फैक्ट्री में चार दिन पहले आग लगी थी। इस घटना में फैक्ट्री का सबकुछ तबाह हो गया, वहीं इसमें दो मजदूर पिछले चार दिन से फंसे हैं। खासी किरकिरी के बाद मंगलवार को चौथे दिन रेस्क्यू शुरू तो जरूर किया गया, लेकिन अभी तक इन दोनों को निकाला नहीं जा सका है। आज यहां डीसी और एसपी हालात जानने मौके पर पहुंचे तो पीड़ितों के परिजनों ने दोनों को रोक लिया। उन्होंने कहा कि चार दिन बीत गए हैं, लेकिन अब तक फंसे दोनों भाइयों को निकालने के लिए कुछ भी नहीं किया गया है। कम से कम लाश ही दिला दो।डीसी बोले-अभी फैक्ट्री के अंदर जाने में खतरा...

- बताते चलें कि पानीपत के शिव नगर में स्थित भगवती एक्सपोर्ट में शनिवार शाम करीब साढ़े 5 बजे आग लग गई थी। फैक्ट्री के पास ही रहने वाले एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी ने घटना की सूचना बिजली विभाग व दमकलकर्मियों को दी। उसके बाद साहस दिखाकर लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकाला।
- इस आग पर सोमवार को तीन दिन बाद भी काबू नहीं पाया जा सका था, वहीं इसकी वजह से अफरा-तफरी में दो मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। आशंका है कि ये दोनों फैक्ट्री में ही फंसे हैं।
- फैक्ट्री में काम करने वाले रिंकू पाठक व बबलू ने बताया कि उनके छोटे भाई बदायूं निवासी सोनू व मुजफ्फरनगर निवासी नंदू फैक्ट्री में फोर मशीन चलाते थे। आग लगने के बाद से ही दोनों युवकों का कोई भेद नहीं लगा है।
- सोमवार को इस फैक्ट्री की बिल्डिंग को गिराए जाने का काम शुरू किया। क्रेन की मदद से एक आदमी ने ऊपर जाकर करीब 10 मिनट जायजा लिया था। मंगलवार को भी रेस्क्यू जारी रहा।
डीसी और एसपी
- मंगलवार को डीसी चंद्र शेखर खरे और एसपी राहुल शर्मा ने रेस्क्यू शुरू करने के लिए घटनास्थल का जायजा लिया। जब दोनों जाने लगे तो श्रमिकों के परिजन व महिलाएं उनकी गाड़ी रोककर आगे बैठ गई और हंगामा कर दिया। उन्होंने कहा कि दोनों श्रमिकों के मलबे से निकलने के बाद ही डीसी व एसपी को जाने देंगे।
- डीसी व एसपी ने कार से उतरकर परिजनों से बातचीत की। परिजन बोले कि चार दिन हो गए, लेकिन दो श्रमिकों को निकालने के लिए कुछ नहीं किया गया।
- इस पर डीसी ने कहा कि सोमवार को ही आग बुझी है। हमने कुछ अनसेफ बिल्डिंग को गिराया है। अभी फैक्ट्री के अंदर जाने में खतरा है। प्रशासन प्रॉपर तरीके से काम कर रहा है। आगे की बिल्डिंग गिराने का काम शुरू कर दिया है।

फोटोज: गोविंद कुमार सैनी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×