--Advertisement--

पुलिस जिसे मान रही थी स्टूडेंट से दरिंदगी का सस्पेक्ट, ऐसी हालत में मिली डेडबॉडी

पुलिस जिसे मान रही थी स्टूडेंट से दरिंदगी का सस्पेक्ट, ऐसी हालत में मिली डेडबॉडी

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 12:13 PM IST
जांच में जुटी पुलिस की टीम। (बा जांच में जुटी पुलिस की टीम। (बा

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के झांसा गांव की 10वीं की छात्रा के साथ दरिंदगी के बाद हत्या मामले में पुलिस जिस 12वीं के छात्र को मुख्य सस्पेक्ट (संदिग्ध) मान रही थी, उसकी लाश मंगलवार देर रात करीब साढ़े 10 बजे बटेड़ा हेड (एसवाईएल व नरवाना ब्रांच) पर नहर से मिली। शव क्षत-विक्षत हालत में है और कलाई पर अंग्रेजी में गुदे नाम के अक्षरों जी.के. से ही घरवालों ने पहचान की। इसी छात्र का रिश्ते में चचेरा भाई अभी गायब है। वह अम्बाला के एक स्कूल में 12वीं का छात्र है। बुधवार को उसका पोस्टमॉर्टम होगा। अब पुलिस इस मामले में अॉनर किलिंग के एंगल से भी जांच करेगी। पढ़िए पूरा मामला...

- रात में नहर से शव मिलने की सूचना के बाद झांसा थाना प्रभारी दीपक कुमार छात्र के परिजनों को लेकर मौके पर पहुंचे।
- शव बुरी तरह से खराब हो जाने की वजह से शव की पहचान मुश्किल हो रही थी लेकिन कमीज और कलाई पर लिखे अक्षरों से परिजनों ने शिनाख्त की।
- 9 जनवरी को छात्रा के लापता होने के बाद आखिरी बार वह इसी छात्र के साथ दिखी थी। तब से दोनों का कुछ पता नहीं था।
- 13 जनवरी को छात्रा का शव जींद के बुड्ढा खेड़ा में नहर की पटरी पर मिला था। परिजनों ने उसके साथ दरिंदगी होने के अंदेशा जताया था, जिसके बाद पुलिस दुष्कर्म व हत्या का केस दर्ज किया था।
- हालांकि दुष्कर्म हुआ या नहीं इसकी एक्सपर्ट रिपोर्ट रोहतक पीजीआई से बुधवार को आने की संभावना है। प्रारंभिक जांच में छात्रा को डुबोकर मारने का अंदेशा जताया गया था।

पेट के अंदर फटे थे कई अंग: रिपोर्ट
- डॉ. एसके धतरवाल ने बताया था कि लड़की के शरीर पर चोट के काफी निशान मिले। उन्होंने बताया था कि जांच से लग रहा है कि उसके साथ कई लोगों ने रेप किया। उसे डुबोकर मारा गया है। "लड़की के पेट के कई अंग फटे हुए हैं। प्राइवेट पार्ट में किसी नुकीली चीज को डाला गया।"

पुलिस कर रही जांच
- वहीं लापता युवक ने नौ जनवरी को जिन जिन से बातचीत की थी, उन सभी को जांच में शामिल कर पुलिस पूछताछ में जुटी है। छात्र के पिता व भाई को भी पूछताछ के लिए हिरासत में पुलिस ले चुकी है।
- हालांकि इनसे पुलिस को देर शाम तक कोई खास सफलता नहीं मिली। छात्र के मित्रों के अलावा छात्रा को ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक को भी जांच में शामिल किया गया है।

अब पुलिस की जांच 4 प्वाइंट पर टिकी
1. छात्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जिससे पता चलेगा हत्या कब और कैसे की गई।
2. छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट, जिससे पता चलेगा कि दरिंदगी हुई थी या नहीं।
3. छात्र का गायब चचेरा भाई, जिससे छात्र ने आखिरी बार मोबाइल से बात की थी।
4. परिजनों से पूछताछ, ताकि पता चले कि 9 जनवरी को किस घटना के बाद दोनों गायब हुए।