Hindi News »Haryana »Panipat» Deposit Your Income Tax Return Before 15 March

ब्याज से बचना है तो 15 मार्च से पहले जमा कराएं एडवांस टैक्स

एडवांस टैक्स नहीं देने पर रिटर्न के समय देना पड़ता है ब्याज

Manoj Kaushik | Last Modified - Mar 07, 2018, 10:31 PM IST

ब्याज से बचना है तो 15 मार्च से पहले जमा कराएं एडवांस टैक्स

पानीपत। अगर इनकम टैक्स रिटर्न में ब्याज के बोझ से बचना है तो समय पर एडवांस टैक्स जमा करवाएं। 15 मार्च तक सभी अपनी आय का सही आंकलन कर एडवांस टैक्स जमा करा दें। यह जानकारी पानीपत रेंज की इनकम टैक्स ज्वाइंट कमिश्नर मोनिका सिंह ने दी।

- उन्होंने कहा कि एडवांस टैक्स किश्तों में जमा करना होता है और मार्च वित्त वर्ष का अंतिम माह होता है। हर किसी को पता होता है कि किस क्वार्टर में उसकी कितनी आय है इसलिए उसके अनुसार टैक्स का आंकलन करके जमा करवा दें।
- जो लोग एडवांस टैक्स जमा नहीं करवाएं उन्हें रिटर्न में इनकम टैक्स की धारा 234बी और 234 सी के तहत भारी भरकम ब्याज भी देना पड़ेगा। अगर इस ब्याज से बचना है तो समय से एडवांस टैक्स जमा करवा दें।
- इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा जिनकी आय ज्यादा है लेकिन वह टैक्स अदा नहीं कर रहे, वह भी विभाग में पंजीकरण करा कर टैक्स अदा करें।
-नए करदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए भी उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया है। जो लोग कर के दायरे में आते हैं वह अपनी विवरणी जमा करा दें ताकि नए आयकर दाताओं की संख्या में इजाफा हो सके।
- विभाग ने पूरे साल तत्परता के साथ रिफंड देने के लिए काम किया है उसी हिसाब से सभी को टैक्स भी जमा कराना पड़ेगा। टैक्स जमा करने को लेकर कोई समस्या आए तो विभागीय अफसरों से संपर्क कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: byaaj se bchnaa hai to 15 March se pehle jmaa karaaen edvaans tax
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×