--Advertisement--

तीन दिन में दरिंदगी के ५ मामले, मर्डर के बाद भी गैंगरेप करते रहे आरोपी

तीन दिन में दरिंदगी के ५ मामले, मर्डर के बाद भी गैंगरेप करते रहे आरोपी

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 03:28 PM IST

पानीपत। बीते शुक्रवार से रविवार तक हरियाणा में एक के बाद एक 5 रेप की घटनाएं सामने आई हैं। ये मामले कुरुक्षेत्र, पानीपत, फरीदाबाद और पिंजौर में सामने आए। आरोपियों ने 11 साल की लड़की को पहले अगवा किया फिर उसकी हत्या के बाद लाश से गैंगरेप किया। इन घटनाओं ने राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा सरकार की फजीहत भी करवाई है। इसकी चर्चा मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में भी हुई। वहीं एक दिन पहले सीएम ने डीजीपी से भी मुलाकात कर बिगड़ी कानून व्यवस्था पर फटकार लगाई।

- इस कड़ी में फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी को तुरंत प्रभाव से हटा दिया। जबकि कुरुक्षेत्र जिले में झांसा के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया। साथ ही सभी घटनाओं की डीएसपी स्तर के अधिकारी की अगुवाई में एसआईटी बनाकर जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

- वहीं डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि प्रदेशभर के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दें। इस बारे में सामाजिक जागरूकता की भी जरूरत है। इसके लिए जल्द ही शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, पंचायत एवं विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास समेत तमाम विभागों के साथ सामंजस्य कर स्कूल, कॉलेज, गांव व पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।