--Advertisement--

जेल में १५ किलो घटा राम रहीम का वजन, शुगर और बीपी भी आए डाउन

जेल में १५ किलो घटा राम रहीम का वजन, शुगर और बीपी भी आए डाउन

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2017, 11:58 AM IST
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत

रोहतक। रेप के मामलों में रोहतक की सुनारियां स्थित डिस्ट्रिक्ट जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह का वजन 15 किलो कम हो गया है। साथ ही शुगर और ब्लड प्रेशर भी घटे हैं। शुक्रवार को पीजीआई के डॉक्टर्स की टीम ने राम रहीम का रूटीन चेकअप किया। इस चेकअप के दौरान 25 अगस्त के बाद 15 किलो वजन कम पाया गया। हालांकि डॉक्टर्स टीम ने राम रहीम को अभी भी शारीरिक मेहनत करने की राय दी है। 2 घंटे चला राम रहीम का चेकअप...

- जेल सूत्रों के अनुसार गुरमीत राम रहीम ने स्‍वास्‍थ्‍य में गड़बड़ी की शिकायत की थी। इसके बाद पीजीआई से डॉक्‍टरों का दल उसकी जांच करने पहुंचा।
- जेल में पहुंचने से पहले डॉक्टर की टीम की ही सुरक्षा की जांच हुई, फिर टीम को जेल के अंदर जाने दिया गया। इसके बाद लगभग 2 घंटे तक डॉक्टरों के एक पैनल ने उसके स्वास्थ्य को जांचा।
- गुरमीत को कई दिन से घबराहट की शिकायत थी। डॉक्‍टरों ने इस दौरान गुरमीत की रूटीन और गति‍विधियों के बारे में जानकारी ली।
- डॉक्टर्स के मुताबिक 25 अगस्त के बाद से उसका वजन 15 किलो कम मिला। वहीं शुगर और ब्लड प्रेशर भी पहले से कम थे। गुरमीत को एलर्जी की शिकायत है। इसके बाद उसे और शारीरिक मेहनत करने की सलाह दी गई।

किस मामले में बाबा को सजा हुई है?
- 2002 में एक साध्वी ने गुमनाम चिट्ठी लिखी। इसमें बताया गया था कि कैसे डेरा सच्चा सौदा के अंदर लड़कियों का सेक्सुअल हरेसमेंट होता था। यह चिट्ठी पंजाब और हरियाणा कोर्ट को भी भेजी गई थी। इसके बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण का केस शुरू हुआ और सीबीआई ने जांच शुरू की।
- 15 साल बाद सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिया। माना जाता है कि ये चिट्ठी राम रहीम के 20 साल ड्राइवर रहे रणजीत सिंह की बहन ने लिखी थी। बाद में रणजीत का मर्डर हो गया था। इसका शक भी बाबा समर्थकों पर जताया गया। यह केस भी पंचकूला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।

क्या सजा सुनाई थी कोर्ट ने राम रहीम को?
- डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 28 अगस्त को CBI की स्पेशल कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई। यानी डेरा चीफ को कुल 20 साल जेल में गुजारने होंगे। कोर्ट ने राम रहीम पर कुल 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। इसमें 15-15 लाख रुपए का जुर्माना दो रेप केस के लिए है। 14-14 लाख रुपए दोनों रेप विक्टिम साध्वियों को हर्जाने के रूप में देने होंगे। सजा सुनाए जाने पर राम रहीम कोर्ट रूम में फूट-फूटकर रोने लगा।

X
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..