--Advertisement--

सरकार ने इनाम में खिलाड़ियों को दी थी गाय, दूध नहीं दिया तो लौटाई वापिस

सरकार ने इनाम में खिलाड़ियों को दी थी गाय, दूध नहीं दिया तो लौटाई वापिस

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 01:59 PM IST
गाय के साथ फोटो क्लिक करवाते ह गाय के साथ फोटो क्लिक करवाते ह

भिवानी। बीते वर्ष नवंबर महीने में हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों के लिए अजब-गजब इनाम की घोषणा की थी। जी हां, हरियाणा सरकार ने विश्व महिला युवा बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीत कर लौटी खिलाड़ियों को इनाम में गाय देने की घोषणा की थी। घोषणा पूरी भी हुई लेकिन अब इनमें से एक खिलाड़ी ने गाय वापस कर दी है। इनका कहना है कि गाय दूध नहीं देती। इस वजह से उन्होंने इसे वापस लौटा दिया है। कृषि मंत्री ने की थी घोषणा...

- गौरतलब है कि विश्व महिला युवा बॉक्सिंग चैँपियनशिप में हरियाणा की नीतू ने 48 किलोग्राम, ज्योति गुलिया ने 51 किलोग्राम, साक्षी चौधरी ने 54 किलोग्राम व शशि चोपड़ा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण जीते जबकि अनुपमा को 81 किलोग्राम व नेहा ने 81 किलोग्राम से अधिक वर्ग में कांस्य पदक जीते थे। हरियाणा के कृषि मंत्री ने इन्हें सम्मानित किया और मेडल के साथ गाय दी थी।

इन खिलाड़ियों ने कर दी गाय वापस
- बॉक्सर नीतू ने गाय वापस कर दी है। नीतू के पिता जयभगवान का कहना है कि गाय का बछड़ा मर गया था। इस वजह से उसने दूध देना बंद कर दिया। हमने इस वजह से गाय लौटा दी।

- जयभगवान का कहना है कि जिस डेयरी से गाय ली थी गाय को उसी डेयरी में वापस भेज दिया है। वहीं डेयरी संचालक अब दूसरी गाय उनके पास भेजने की तैयारी कर रहे हैं।