--Advertisement--

बजट सत्र के चौथे दिन विधानसभा में जमकर हंगामा, शिक्षामंत्री ने कांग्रेस पर की टिप्पणी

बजट सत्र के चौथे दिन विधानसभा में जमकर हंगामा, शिक्षामंत्री ने कांग्रेस पर की टिप्पणी

Danik Bhaskar | Mar 08, 2018, 02:40 PM IST

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के चौथे दिन जमकर हंगामा हुआ। महिला दिवस पर शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कांग्रेस पर एक टिप्पणी कर हंगामा खड़ा करवा दिया। इसके बाद उन्होंने उस पर सफाई भी दी लेकिन कांग्रेस ने इस टिप्पणी को महिलाओं का अपमान बताया। वहीं राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए नैना चौटाला के बयान के दौरान हंगामा हुआ। इनेलो ने भी हरियाणा सरकार को घेरते हुए आरोप लगाए कि महिला दिवस पर महिलाओं को ही बोलने नहीं दिया जाता।

- शिक्षा मंत्री ने महिला दिवस पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सरकार के कार्यों में कमियां गिनाई।
- इस दौरान उन्‍होंने एक टिप्पणी की, जिसके बाद कांग्रेस विधायकों ने हंगामा खड़ा कर दिया।
- कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक ने गुस्‍से में महिला दिवस का बिला उतारकर शिक्षा मंत्री के सामने टेबल पर फेंक दिया।
- इस पर स्पीकर ने शकुंतला खटक को सदन की मर्यादा का ध्यान रखने की नसीहत दी। हंगामा शांत होता नहीं देख रामबिलास शर्मा सफाई देने लगे।
- शिक्षा मंत्री ने अपनी टिप्पणी को कहावत बताया और इसको महिलाओं का सम्मान बताया। रामबिलास की सफाई के बाद हंगामा किसी तरह शांत हुआ।

गोवा के मंत्री की हरियाणा पर की गई टिप्पणी पर खड़े किए गए सवाल
- गोवा के मंत्री विजय देसाई द्वारा हरियाणा पर दिए गए विवादित बयान को कांग्रेस विधायकों ने उठाया।
- कांग्रेस विधायकों ने मंत्री पर मुकदमा दर्ज करने और निंदा प्रस्ताव पास करने की मांग की।
- इस पर शिक्षामंत्री ने कहा कि गोवा के सीएम ने विजय देसाई से इस मामले में माफी मंगवाई है। ऐसे में अब इस मुद्दे को उठाने का कोई मतलब नहीं है।

गोशालाओं में गोवंश की मौत का मामला भी उठा
- कांग्रेस विधायकों ने राज्‍य की गोशालाओँ में गोवंश की मौत का मुद्दा उठाया। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सरकार पिछले छह महीने में हुई गोवंश की मौत का आंकड़ा दे।
- इस पर राज्‍य के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अगले पांच साल में सड़कों पर कोई बेसहारा पशु ना दिखे इसे लेकर सरकार गंभीरता से काम कर रही है। इसके साथ ही अब ऐसी तकनीक का इस्तेमाल होगा जिससे बछड़े नहीं सिर्फ़ बछड़ियां ही पैदा होंगी।