--Advertisement--

बीकानेर एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, दोनों में लगी आग

बीकानेर एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, दोनों में लगी आग

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 10:13 AM IST
हादसे के बाद बीकानेर एक्सप्रे हादसे के बाद बीकानेर एक्सप्रे

महेंद्रगढ़। महेंद्रगढ़ में रविवार देर रात एक कंटेनर बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। इस टक्कर के बाद जहां कंटेनर में पूरी तरह से जल गया, वहीं ट्रेन के इंजन में भी आग लग गई थी। हालांकि इस पर तुरंत काबू पा लिया। इस घटना के दौरान ट्रेन पटरी से भी उतर गई, जिसकी वजह से काफी देर तक यहां रेल ट्रैफिक बाधित रहा। घटना उस वक्त की है, जब ट्रेन नंबर 12457 इंटरसिटी एक्सप्रेस दिल्ली के सराय रोहिल्ला से राजस्थान के बीकानेर जा रही थी। पौने 3 बजे महेंद्रगढ़ जिले के नावां रेलवे अंडरब्रिज के पास ट्रैक पर सामने आए कंटेनर ट्रक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ओवरब्रिज में फंस गया था कंटेनर, अचानक हुई दुर्घटना...

- इस हादसे में कंटेनर ट्रक के परखच्चे उड़ गए और बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से नीचे उतार गई। साथ ही दोनों में आग भी लग गई। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

- बताया जाता है कि मिली जानकारी के अनुसार ट्रक रेलवे अंडरपास के समीप पटरी को क्रॉस कर रहा था। अचानक ट्रक फंसा और इसी बीच बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन आ गई।

- कंटेनर में इलेक्ट्रिक सामान के साथ-साथ कागज के रोल भी भरे हुए थे, जिसके चलते इसमें आग तेजी से लगी।

- बचाव कार्य मौके पर मौजूद है और जल्द ही रेलवे लाइन को शुरू कर दिया जाएगा। हादसे के बाद कंटेनर चालक मौके से फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

ट्रेन के ड्राइवर ने दिखाई समझदारी

- प्रत्यक्षदर्शियाें की मानें तो ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया। इमरजेंसी ब्रेक के बावजूद इंजन कंटेनर से जा भिड़ा, लेकिन तब तक रफ्तार धीमी हो चुकी थी।
- भिड़ंत के बाद कंटेनर में आग लग गई। इंजन भी आग की चपेट में आ गया, लेकिन यात्रियों की मदद से ट्रेन के ड्राइवर ने सूझ-बूझ दिखाते हुए इंजन की आग पर तुरंत काबू पा लिया।

कई रेलगाडियां बंद की गई

- हादसे का असर इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों पर पड़ा। दरअसल यहां से अप-डाउन की 32 ट्रेनें गुजरती हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को राजस्थान और हरियाणा से जोड़ती हैं।

- रेलवे प्रशासन द्वारा सीकर, बीकानेर, काठ गोदाम की तरफ से दिल्ली, रेवाड़ी की तरफ आने वाली सभी रेलगाड़ियों को बंद कर दिया गया, जिन्हें घंटों बाद सुचारू किया जा सका।
- इन रेलगाड़ियों में रेवाड़ी-बीकानेर पैसेंजर, रेवाड़ी- हिसार पैसेंजर, बीकानेर सराय रोहिल्ला बीकानेर एक्सप्रेस, जोधपुर-दिल्ली एक्सप्रेस, सादलपुर-तिलक ब्रिज एक्सप्रेस, हिसार-रेवाड़ी पैसेंजर, बीकानेर-रेवाड़ी पैसेंजर, रेवाड़ी-हिसार डीएमयू और दिल्ली- बीकानेर सुपरफास्ट शामिल थी।

X
हादसे के बाद बीकानेर एक्सप्रेहादसे के बाद बीकानेर एक्सप्रे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..