पानीपत

--Advertisement--

अगले ४ से ५ दिन ठंड से राहत के आसार नहीं, पहाड़ों से आई शीत लहर

अगले ४ से ५ दिन ठंड से राहत के आसार नहीं, पहाड़ों से आई शीत लहर

Danik Bhaskar

Jan 05, 2018, 06:49 PM IST
जीरो विजिबिलिटी के कारण वाहन च जीरो विजिबिलिटी के कारण वाहन च

करनाल। कड़ाके की सर्दी का प्रकोप कम होने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। दिन-रात के अलावा अब सुबह-शाम को भी हाड़ कंपा देने वाली सर्दी शुरू हो सकती है। रात का पारा एक से दो डिग्री और कम हो सकता है। जबकि धुंध अगले दो दिनों में जारी रह सकती है, लेकिन दोपहर तक छंट जाएगी। धूप खिल सकती है। रात को हवा की गति कम हुई तो अगले चार से पांच दिनों में पाला भी जम सकता है। कुल मिलाकर ठंड से फिलहाल राहत के आसार नहीं हैं। रात का पारा रहा 6 डिग्री...

- शुक्रवार को रात का पारा 6 डिग्री दर्ज किया गया। यह पिछले 24 घंटे में करीब एक डिग्री तक बढ़ा है। दिन के तापमान में सूर्य की चमक के साथ बढ़ोत्तरी हुई है। यह 12.6 डिग्री दर्ज किया गया।
- हालांकि अभी भी यह सामान्य से करीब 5 डिग्री कम है। सुबह करीब सात बजे अधिकतम पारा 9 डिग्री पर आ गया। ऐसे में सुबह कड़ाके की ठंड सहनी पड़ी।

15 की गति से पहाड़ों से आई शीत लहर
पहाड़ों से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से शीत लहर चल रही है। नार्थ से मैदानों की ओर चल रही ठंडी हवा पहाड़ों की बर्फ से होकर आ रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो से तीन दिन इसी तरह की शीत लहर का प्रकोप जारी रह सकता है। सुबह-शाम धुंध का प्रकोप भी रह सकता है।

अब पाला जमने की बारी
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यदि पहाड़ों की ओर से चल रही हवा की गति कम हो जाती है और आसमान साफ हो जाता है तो किसी भी समय पाला जम सकता है। दक्षिण हरियाणा के कुछ जिलों में पाला जमने की प्रबल संभावना है।

Click to listen..